अगर नहीं, क्योंकि कांग्रेस ही आएगीः अमृता राय के सवाल पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने दिया जवाब, मंच पर दिग्विजय भी मौजूद थे

सुधीर दंडोतिया, भोपाल/इंदौर। मध्य प्रदेश में चुनावी माहौल चल रहा है, इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता राय ने महिला कांग्रेस के कार्यक्रम में पीसीसी चीफ कमलनाथ से सवाल पूछ लिया कि “यदि कांग्रेस की सरकार आई तो सरकार महिलाओं के प्रति दृष्टिकोण में क्या बदलाव कर पाएगी” ? तभी कमलनाथ ने कहा कि, अगर नहीं पहले तो आप अपना भ्रम दूर कर लीजिए क्योंकि कांग्रेस ही आएगी।

यहां गैर सनातनियों का प्रवेश वर्जितः श्री त्र्यंबकेश्वर महादेव मंदिर के बाहर लगा बोर्ड, कुछ दिनों पहले बिगड़ा था माहौल

इंदौर के रेडिएशन होटल में शहर महिला कांग्रेस के कार्यक्रम में महिलाओं के प्रति दृष्टिकोण में बदलाव की अहमियत विषय पर सवाल-जवाब ग्राउंड में अमृता ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से सवाल किया। यदि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आती है तो महिलाओं के प्रति दृष्टिकोण में किस तरह का बदलाव सरकार द्वारा लाया जाएगा। महिलाओं के प्रति वर्तमान में जो सामाजिक दृष्टिकोण है उसे बदलने में कांग्रेस सरकार क्या योगदान दे सकती है अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो?

‘370 को कांग्रेस ने बच्चे की तरह पाला’: इंदौर में अमित शाह कार्यकर्ताओं से बोले- लड़ाई के लिए तैयार हो जाओ, प्रचंड बहुमत से बीजेपी की सरकार बनाना है

सवाल पर कमलनाथ ने जवाब देते हुए कहा कि मैं आपके प्रश्न के एक हिस्से से सहमत नहीं हूं अगर सरकार बनेगी। सबसे पहले मैं आपको यह भ्रम दूर कर दूं कि कांग्रेस की ही सरकार बनेगी इसके बाद कार्यक्रम में ठहाके लगने लगी। महिलाओं की सफलता और उनके योगदान की जितनी पब्लिसिटी समाज में होना चाहिए नहीं होती। महिलाएं खुद देखेगी कितनी आईएएस महिला आईपीएस स्टेट सर्विस में सबसे अधिक होती है। महिलाएं हर क्षेत्र में टॉप टेन में है वही शुरुआत हो सकती है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Comment