आज सीतामढ़ी हरचौका से ‘राम पथ से राम वन तक’ के पहले पड़ाव की हुई शुरुआत

रायपुर. 94.3 MYFM एवं छत्तीसगढ़ शासन की ओर से आयोजित पहल “ राम पथ से राम वन तक “ के पहले पड़ाव की शुरुआत आज सुबह 8 से 10 बजे के बीच आत्मानंद स्कूल, संजय मार्केट जगदलपुर और दोपहर 12 से 4 चित्रकूट से शुरू होने जा रही है. मध्य छत्तीसगढ़ में करीब पांच साल बिताने के बाद प्रभु राम केशकाल की तराई से गुजरते हुए धनोरा पहुंचे थे, यहां सैकड़ों राक्षसों का वध करने के बाद नारायणपुर होते हुए छोटे डोंगर पहुंचे. यहां से बारसूर होते हुए चित्रकोट गए और फिर यहां से जगदलपुर होते हुए गीदम पहुंचे थे.

इस पहल के माध्यम से देश का हर नागरिक भगवान श्रीराम के इतिहास को अब और भी क़रीब से जान पाएगा. मंगलवार की देर शाम मुख्यमंत्री निवास के बाहर इस पहल की शुरूआत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों हुई थी. इस पहल के तहत माय एफएम के आरजे अनिमेष और आरजे अंजनी राम वन गमन पथ के पवित्र स्थानों जैसे सीतामढ़ी हरचौका कोरिया , रामगढ़ अंबिकापुर , शिवरीनारायण जांजगीर चापा, तुरतुरिया बलौदा बाजार ,राजिम गरियाबंद , सिहावा धमतरी, जगदलपुर बस्तर और सुकमा के राम वन गमन पथ की ट्टी को एकत्रित कर चंदखुरी के माता कौशल्या के मंदिर में उस मिट्टीसे वृक्षारोपण करेंगे.

आज आत्मानंद स्कूल, संजय मार्केट जगदलपुर और चित्रकूट से आरजे अंजनी यहां की पवित्र भूमि की मिट्टी इकट्ठा कर इस मिट्टी को चंदखुरी स्थित माता कौशल्या के मदिर में वृक्षारोपण करने ले जाएंगे, जहां आप सब भी आरजे अंजनी और माय एफएम की टीम के साथ जुड़कर इस पहल की हिस्सा बन सकते हैं. इस अभियान का मीडिया पार्टनर लल्लूराम डॉट काम है.

माय एफएम और छत्तीसगढ़ सरकार आप सभी को इस पहल के माध्यम से छत्तीसगढ़ को और भी करीब से जानने का अवसर दे रही है और यह केवल अवसर नहीं आपके लिए एक यादगार अनुभव भी होने वाला है. ‘राम पथ से राम वन’ के पहल से जुड़ी हर खबर आप लाइव सुनेंगे माय एफएम पर तो आइये इस पवित्र और पावन मुहीम से जुड़ते हैं और माय एफएम पर अच्छा सुनते हैं. इस पहल से जुड़ने और अधिक जानकारी के लिए आप 9827271153 पर संपर्क कर सकते हैं.

Leave a Comment