कटनी में सीएम शिवराज: 313 करोड़ से अधिक लागत के विकास कार्यों की दी सौगात, कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- ये केवल वादे करते हैं, इन्होंने बेटियों से भी गद्दारी की 

शिखिल ब्यौहार, कटनी/भोपाल। विकास पर्व के 12 वें दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कटनी जिले के बड़गांव में जन-दर्शन को पहुंचे। उन्होंने यहां महिला सम्मेलन एवं विकास पर्व के अंतर्गत आमसभा को संबोधित किया। इस दौरान भारी संख्या में बहनें उपस्थित रहीं तो वहीं जन दर्शन के दौरान जनता ने सीएम शिवराज का पलक पावड़े बिछाकर स्वागत किया। सीएम ने बहनों के आत्मसम्मान को बनाए रखने का संकल्प दोहराया और लगभग 313 करोड़ से अधिक लागत की 4 परियोजनाओं का भूमिपूजन कर कटनी जिले को विकास की सौगात दी।
313 करोड़ 23 लाख रूपए की 4 नवीन योजनाओं का भूमिपूजन

मुख्यमंत्री चौहान ने बड़गांव में 313 करोड़ 23 लाख रूपए की 4 नवीन परियोजनाओं का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर सीएम ने कहा इस इलाके में अब हैंडपंप और कुए का पानी नहीं बल्कि पाइप लाइन बिछाकर घरों में टोटी वाला नल लगाकर पीने का पानी देंगे। कटनी जिले के 159 गांव, रीठी के 109 और जनपद कटनी के 50 गांव इस योजना से लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा किसान भाइयों 13 करोड़ 28 लाख रुपए की लागत से बहोरीबंद नहरों की मरम्मत और पुनर्निर्माण भी किया जा रहा है, ताकि पानी सीधे आपके खेतों में जाए। आईटीआई भवन और बालक बालिकाओं के लिए छात्रावास बनवा रहे हैं। स्लीमनाबाद के तहसील का कार्यालय भी बनाया जा रहा है।

ये कांग्रेसी केवल वादे करते हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये कांग्रेसी केवल वादे करते हैं। इन्होंने बेटियों से कहा, शादी में 51 हजार रुपया देंगे। इनकी सरकार आई शादी हो गई, डोली उठ गई, बेटी ससुराल चली गई साल भर हो गया लेकिन कमलनाथ जी का पैसा नहीं आया। इन्होंने बेटियों के साथ भी गद्दारी की। मेरी बहनों यही कांग्रेस थी जिसने संबल योजना बंद कर दी थी। मैं एक्सीडेंटल मौत में 4 लाख और सामान्य मौत में 2 लाख रुपए देता था। मैं बुजुर्गों को रेल से तीर्थ यात्रा करवाता था, कांग्रेस ने वो भी बंद कर दी थी। अब फिर से मैंने तीर्थ दर्शन योजना चालू की है और हवाई जहाज से बुजुर्गों को यात्रा करवा रहा हूँ।

कांग्रेस ने सिर्फ योजनाओं को बंद किया है

उन्होंने कहा कि मेरी लाड़ली बहनों कांग्रेस ने कभी किसी के खाते में एक रुपए भी नहीं डाला और जब मैंने दे दिए, तो कह रहे हैं कि हम भी देंगे। कांग्रेस ने योजनाओं को सिर्फ बंद किया और हमने योजनाएं फिर शुरू कर दीं। कांग्रेस ने बैगा, भारिया और सहरिया जनजातीय की बहनों को जो हम 1 हजार रुपए प्रतिमाह देते थे उस योजना को भी बंद कर दिया था। संबल योजना भी कांग्रेस ने बंद कर दी थी। कांग्रेस और कमलनाथ ने बच्चों के लैपटॉप के पैसों डालने की योजना बंद कर दी थी।  इन्होंने तो बुजुर्गों की तीर्थ दर्शन योजना भी बंद कर दी थी, लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सभी योजना फिर से शुरू कर दी हैं, अब रेल से भी तीर्थ दर्शन होंगे और हवाई जहाज से भी तीर्थ दर्शन होंगे।

अब 21 से 23 साल की बेटियाँ भी लाड़ली बहना की लाभार्थी

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी बहनों अब 21 साल से 23 साल की बिटिया रह गई थी उनके भी आवेदन भरवा रहा हूं। कुछ ट्रैक्टर वाली बहनें रह गई थीं उन्होंने भी मुझे कहा हम भी गरीब हैं 5 एकड़ से कम जमीन है ट्रैक्टर है तो क्या हो गया वह तो किराए से चलाते हैं। मेरी बहनों चिंता मत करना उनका भी रजिस्ट्रेशन कर रहा हूं। मेरी बहनों मेरा संकल्प है बहनों की जिंदगी बदलना है, मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि आपके विश्वास को कभी टूटने नहीं दूँगा। चाहे कुछ हो जाए बहनों की आंखों में आसू नहीं रहने दूंगा। 1000 आखरी नहीं हैं, इस राशि को बढ़ाकर मैं 3000 हजार कर दूंगा ।

जो दुष्ट और अत्याचारी हैं उनको सजा देनी पड़ेगी

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमने तय किया है कि मध्यप्रदेश की धरती पर अगर कोई बहन-बेटी की तरफ, मासूम बिटिया की तरफ गलत नजर से देखेगा, दुराचार करेगा तो उसको सीधे फांसी के फंदे पर लटका दिया जाएगा। उसका घर भी नहीं बचने दूंगा, बुलडोजर भी चलाऊंगा। दुष्ट और अत्याचारी हैं उनको सजा देनी पड़ेगी ताकि मां, बहन और बेटी का सम्मान बढे। शराब की दुकानों के पास जितने दारु पीने के अहाते थे। वह अहाते भी बंद कर दिए गए हैं ताकि पी कर बहन बेटी को कोई परेशान ना करें।

किसानों का 2200 करोड़ का ब्याज मैंने भरवाया

उन्होंने कहा कि आपको याद होगा, कांग्रेस के लोगों ने वचन दिया था की 10 दिन के अंदर सबका कर्जा माफ करेंगे.. नहीं तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। मेरे बहनों भाइयों कांग्रेस ने न तो कर्जा माफ किया और न ही मुख्यमंत्री बदला। कांग्रेस के कारण किसान डिफाल्टर हो गए उनका 2200 करोड़ रूपए का ब्याज मैंने भरवाया। उन्होंने कहा कांग्रेस 18% ब्याज पर कर्ज देती थी।  हमने 0% पर किसानों को ब्याज देना शुरू किया ।

भाजपा सरकार ने बढ़ाया किसानों का सम्मान

मुख्यमंत्री ने कहा भाजपा की सरकार ने किसानों का सम्मान बढ़ाया है आज किसान सम्मान निधि के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 6 हजार दे रहे हैं और 6 हजार मध्यप्रदेश सरकार दे रही है। मोदी जी ने तो आज ही किसानों के खाते में ₹2000 डाले हैं महीना भर पहले मैंने डाले तो और सितंबर में फिर ₹2000 डालने वाला हूं। साल भर  में 12 हजार रुपए किसानों को सम्मान निधि के रूप में मिल रहे हैं।

बहोरी बंध उद्धहन माइक्रो सिंचाईं परियोजना से 80 हजार एकड़ में सिंचाई

उन्होंने कहा कि हमने बहोरी बंध उद्वहन माइक्रो सिंचाई परियोजना, 1 हजार 11 करोड़ 5 लाख की स्वीकृत कर दी है। इस परियोजना से लगभग 80 हजार एकड़ में सिंचाई की व्यवस्था होगी। इस योजना से बरगी का पानी हमारे यहां आएगा। इससे कटनी तहसील के 5 गांव, बोहरीबंध के 86 गांव, रीठी के 17 गांव और स्लीमनाबाद के 43 गांव में सिंचाई की व्यवस्था होगी।

मुख्यमंत्री ने दीं अनेकों सौगातें

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर अनेकों सौगातें देते हुए कहा कि बड़गाँव में उप तहसील बनाई जाएगी। बड़गाँव के हायर सेकेंडरी स्कूल में विज्ञान संकाय प्रारंभ किया जाएगा। बालक हायर सेकेंडरी स्कूल का नवीन भवन बनाया जाएगा। बहोरीबंद तहसील का बचैया कुआं में राजस्व निरीक्षण मंडल का गठन किया जाएगा। परसेल विद्यालय का भी उन्नयन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विकास की दृष्टि से कोई कमी नहीं छोड़ूँगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Comment