गाने में कोरोना काल, आदिवासी उत्थान, मेडिकल कॉलेज समेत कई योजनाओं का जिक्र

शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अब सिर्फ 90 दिन बचे है। इसी बीच सरकार ने विकास पर्व पर नया सॉन्ग लॉन्च किया है। नए गाने की टैग लाइन ‘वंदे मध्य प्रदेश वंदे मातरम’ है। इसके साथ ही इस गाने में बिजली संकट, कोरोना संकट, आदिवासी उत्थान, मेडिकल कॉलेज समेत कई योजनाओं का जिक्र किया है।

कमलनाथ ने किए कई बड़े ऐलान: किसानों का कर्ज और बिजली बिल करेंगे माफ, दर्ज प्रकरण लिए जाएंगे वापस, कहा- मेरी और शिवराज की बात में बहुत अंतर है

कुछ इस तरह है गाने के बोल

एक ध्य और एक कर्तव्य हैं जनस्वस्थ ही प्रधान लक्ष्य है.. की सर्वे सन्तू निरामयम वंदे मध्य प्रदेश वंदे मातरम्…. एक दौर था वो जिसमें सब अस्पताल बीमार थे लाचार व्यवस्था थी सब और कमजोर सब उपचार थे…लेकिन अब सब नया हुआ है सेवाओं को पल मिला है। एक 108 से सासों में आया दम..वंदे मध्य प्रदेश वंदे मातरम्….

PM मोदी के ईस्ट इंडिया कंपनी, इंडियन मुजाहिदीन वाले बयान पर पलटवार: कांग्रेस ने संघ और बीजेपी नेताओं के अंग्रेजों-आतंकियों से बताए संबंध

बता दें कि, इस गाने को विकास पर्व पर लॉन्च किया गया है। इस गाने में कोरोना महामारी का जिक्र कर उस समय की व्यवस्था और आज की सुविधा के बारे में बताया गया है। अस्पताल में बिस्तर 21 हजार से बढ़कर अब 43 हजार करवा दिए है।

MP में 50 हजार पदों पर होगी भर्ती: विभागों से रिक्त पदों की मांगी जानकारी, चुनाव से पहले शुरू होगी प्रक्रिया

इसके साथ ही इस गाने में बताया गया है कि मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान योजना की राशि 3 करोड़ से बढ़कर 200 करोड़ रुपए की गई। वहीं प्रधानमंत्री मातृवंदना योजना से 44 लाख से अधिक गर्भवतियों को सहायता पहुंचाई। तो जनजातीय समुदाय से 3.38 लाख बच्चे एनीमिया मुक्त हुए।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

  • छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
  • उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
  • लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
  • खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
  • मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Leave a Comment