छत्तीसगढ़ में अगले साल होंगे छात्रसंघ चुनाव, सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान

रायपुर. सीएम भूपेश बघेल बुधवार को एनएसयूआई के “बात हे स्वाभिमान के हमर पहली मतदान के” कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने अगले साल से छात्रसंघ चुनाव कराने का ऐलान किया. बता दें कि साल 2017 के बाद से छात्रसंघ के चुनाव नहीं हुए हैं. अब सीएम की घोषणा के साथ अगले साल से चुनाव कराए जाएंगे.

मुख्यमंत्री के इस ऐलान के बाद युवाओं और छात्रों में खुशी की लहर है. एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का आभार जताया. एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष नीरज पाण्डेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताते हुए कहा कि छात्रसंघ चुनाव की मांग हम लंबे समय कर रहे थे, मुख्यमंत्री आज ये मांग पूरी कर दी है. छात्रों को, युवाओं को राजनीति में आगे आने का अवसर मिलेगा. नए नेता तैयार होंगे. छात्रों में उत्साह का माहौल है.

एनएसयूआई सोशल मीडिया संयोजक संकल्प मिश्रा ने भी मुख्यमंत्री का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि इस ऐलान के बाद छात्र और सक्रियता के साथ बेहतर राजनीति के लिए काम करेंगे. छात्रों को राजनीति में आगे आने का बड़ा असवर मुख्यमंत्री ने दिया है.

सीएम ने कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा कि इस अभियान के तहत NSUI प्रदेश के सभी महाविद्यालयों में पहली बार के मतदाताओं तक पहुंचेगा. उन्होंने कहा कि युवाओं को महापुरुषों की जीवनी पढ़नी चाहिए. युवाओं को शिक्षा पर केंद्रित रहना चाहिए. महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलना चाहिए. युवाओं को राजनीति में प्रवेश करना चाहिए, चुनाव में हिस्सा लेना चाहिए. एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को सिर्फ नारे तक सीमित नहीं रहना चाहिए.

कार्यक्रम में NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, NSUI के प्रदेश प्रभारी विशाल चौधरी, विधायक विकास उपाध्याय, विधायक देवेंद्र यादव, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय मौजूद रहे.

Leave a Comment