डीजीपी से 7 दिन के अंदर पूरी घटना की मांगी जानकारी

अजय शर्मा,भोपाल। मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर में आदिवासी बच्ची के साथ मंदिर समिति के 2 कर्मचारियों ने गैंगरेप किया है। अब इस जघन्य घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। गैंगरेप की घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने डीजीपी सुधीर सक्सेना से 7 दिन के अंदर घटना की पूरी जानकारी मांगी है। 7 दिन के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी और इन्वेस्टिगेशन को लेकर डीजीपी को राष्ट्रीय महिला आयोग को रिपोर्ट देना होगा। इस समय राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं।

मैहर में 10 साल की बच्ची से गैंगरेप: दरिंदों ने प्राइवेट पार्ट में डाला डंडा, CM शिवराज बोले- घटना से व्यथित, कोई भी अपराधी बचेगा नहीं, कमलनाथ ने सरकार को घेरा

मिली जानकारी के अनुसार, मामला मैहर के देवी धाम अंधरा टोला का है। बच्ची को दोनों आरोपी गुरुवार को दोपहर 2 बजे के लगभग मां शारदा पहाड़ी के बगल में स्थित पहाड़ में ले गए, जहां पर दोनों आरोपियों ने उसके साथ रेप जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद भी जब आरोपियों का मन नहीं भरा तो उसके गुप्तांग में डंडा डाल दिया। किसी तरह आरोपियों के चंगुल से छूटकर बच्ची घर पहुंची और अपने साथ हुई अपबीती परिजनों को बताई। इसके बाद परिजन थाने पहुंचकर केस दर्ज कराया।

Read More: MP News: पूर्व सरपंच की जूतों से पिटाई, इधर पति पत्नी का बीच सड़क हाईवोल्टेज ड्रामा, वीडियो वायरल

मंदिर समिति के कर्मचारी बताए जा रहे हैं आरोपी

शिकायत के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस सक्रिय हुई और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी मां शारदा मंदिर प्रबंधक समिति के कर्मचारी बताए जा रहे हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। घटना के बाद बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है। परिजन उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन हालत ज्यादा नाजुक होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। जहां उसका उपचार जारी है।

MP Breaking: पशु चिकित्सा अधिकारी दो हजार रुपए लेते कैमरे में कैद, मरी भैंस का पीएम रिपोर्ट बनाने ली घूस

कोई भी अपराधी बचेगा नहीं- सीएम

इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है। सीएम ने लिखा- मैहर में बेटी के साथ दुष्कर्म की जानकारी मिली है, मन पीड़ा से भरा हुआ है, व्यथित हूं। मैंने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कोई भी अपराधी बचना नहीं चाहिए।
पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि बेटी के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए।कोई भी अपराधी बचेगा नहीं, कठोरतम् कार्रवाई की जाएगी।

Read More: MP में ऑन द स्पॉट सजाः पर्स लूटकर भाग रहे बदमाशों का हुआ एक्सीडेंट, एक की मौत, दो चढ़े पुलिस के हत्थे

वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ ने लिखा- मैहर में छोटी बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना अत्यंत निंदनीय है। बच्ची के साथ निर्भया कांड की तरह अमानवीय व्यवहार किये जाने की बात भी सामने आ रही है। प्रदेश में आए दिन बच्चियों के साथ अत्याचार की घटनाओं ने साबित कर दिया है कि शिवराज सरकार बहन-बेटियों को सुरक्षा देने में पूरी तरह नाकाम हो चुकी है। मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि बेटी को अच्छे से अच्छा उपचार उपलब्ध कराया जाए और उसे तत्काल एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Comment