नशे में हैं क्या प्राचार्य महोदय ! आत्मानंद स्कूल के प्रिसिंपल की मनमानी, 2 साल फेल बताकर थमाया TC, खिलौना समझकर बच्चों के भविष्य से खेल रहे जिम्मेदार…

रवि साहू, नारायणपुर. स्वामी आत्मानंद विद्यालय छोटेडोंगर के प्राचार्य की मनमानी सामने आई है. मनमानी इतनी कि, प्राचार्य महोदय बच्चों के भविष्य को खिलौना समझकर खेल रहे हैं. जानकारी के अनुसार 40 बच्चों के फेल होने की जानकारी है. जिनमें से अब तक 10 बच्चों को प्राचार्य ने जबरिया तरीके से टीसी थमा दिया है. अब बच्चों के साथ परिजन भी भविष्य को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं. सवाल ये भी उठ रहा है कि, स्कूल खुलने के 1 महीने बाद प्राचार्य नींद से जागे हैं क्या ?

वहीं इस मामले में छात्रों का कहना है कि, शिक्षा सत्र चालू हुए 1 माह बीतने वाला है और प्राचार्य ने छात्रों और परिजनों को सूचना दिए बिना ही अचानक टीसी दे दिया है. बता दें कि, छोटेडोंगर नारायणपुर से महज 50 किलोमीटर दूर होने के साथ ही नक्सल प्रभावित क्षेत्र है. अब वहीं परिजन छात्रों के भविष्य को लेकर चिंतित होकर हल्ला बोल करते नजर आ रहें हैं.

वहीं पूरे मामले पर जिला शिक्षा अधिकारी ने राजेन्द्र झा ने कहा, प्राचार्य से मेरी बात हुई थी. उनका कहना है कि, जो बच्चे और पालक हैं, उनको बुलाया गया था और समझाइश दी गई थी. 2 साल के बच्चे जो लगातार फेल हुए हैं, उन्हीं बच्चों को टीसी दिया गया है. अगले साल ओपन स्कूल में परीक्षा दे सकते हैं. प्रिंसिपल के कहे अनुसार दसवीं कक्षा में जो बच्चे 2 साल लगातार फेल हुए हैं, उन्हीं बच्चों को टीसी दिया गया है. आगे उन्होंने कहा हो सकता है बच्चे कुछ ज्यादा ही कमजोर हैं, इसलिए ऐसी स्थिति आई है. फिर भी हमारा प्रयास रहेगा वहां पर जल्द ही ओपन स्कूल चालू करके वहां के बच्चों को मोटिवेट किया जाए.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment