नाजायज संबंध छुपाने नाबालिग की बलि! 7 साल बाद खुला मौत राज, पढ़िए पूरी खबर

आकिब खान, हटा (दमोह) मध्य प्रदेश के दमोह जिले के हटा में हुई नाबालिग बालक के रहस्यमयी मौत के राज का पुलिस ने आज खुलासा किया है। सात साल पहले अपहृत हुए नाबालिग बालक को हटा पुलिस ने खोज निकाला है। बालक का शव नर कंकाल के रूप में नगर के मुक्तिधाम में ही नदी किनारे मिला, पुलिस को जिन आरोपियों पर संदेह था जिनसे पूर्व में भी घटना के दौरान पूछताछ की गई थी, लेकिन आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करके अपने आपको को बचाने में सफलता प्राप्त कर ली थी। लेकिन घटना के सात साल बाद उन्हें ही आरोपी के रूप में पुलिस ने न्‍यायालय के समक्ष पेश किया। 

टूटता रिश्ता पुलिस ने जुड़वाया: शादी के 5 साल बाद उखड़ने लगी रिश्तों की बुनियाद, SDOP ने दूर कराए पति-पत्नी के मतभेद

 दरअसल 20 फरवरी 2016 को पटना निवासी कुंजी लाल मिश्रा के द्वारा हटा थाना में गुम इंसान की सूचना दर्ज कराइ गई। जिसमें बताया कि उनका 15 वर्षीय अनिकेत मिश्रा दो दिन से घर नहीं आया। बालक हटा के कमला नेहरू वार्ड में किराये के मकान में रहता था। नाबालिक बालक से जुड़ा मामला होने पर पुलिस ने अपराध क्रमांक 48/16 धारा 363 कायम कर खोज प्रारंभ कर दी।

लव मैरिज करने पर बेटी की पिटाई, VIDEO: हथियार लेकर पहुंचे परिजनों ने घसीटकर ले जाने का किया प्रयास, नाराज ग्रामीणों ने…

अनिकेत आखिरी बार सतीश साहू और टीकाराम विश्‍वकर्मा के साथ देखा गया, लेकिन दोनों पुलिस को गुमराह करके बच निकलें। वहीं अनिकेत के पिता द्वारा अपने पुत्र को खोजने के लिए उच्‍च न्‍यायालय की भी शरण ली। लेकिन पुत्र का कोई सुराग नहीं लग रहा था। दमोह एसपी राकेश सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि हाल ही में पुलिस ने जब पुनः सतीश साहू को बुलाकर आडे तिरछे प्रश्‍न करके पूछताछ की तो उसने हत्या करना कबूल कर लिया। 

अंजू मीणा मामले में नया मोड! हिंदू महासभा ने की पिता के खिलाफ जांच कराने की मांग, विदेश से फंड मिलने की जताई आशंका, धर्मांतरण कराने का भी आरोप

दरअसल घटना के मुख्य आरोपी टीकाराम विश्वकर्मा के अवैध संबंधों की जानकारी बालक को लग गई थी। बालक वह जानकारी किसी को बता न दे, इस कारण उन्होंने बालक की हत्या कर दी और लाश को नदी किनारे दफन कर दिया था। आरोपी द्वारा बताये स्थान पर जब पुलिस ने कार्यपालिक दण्‍डाधिकारी के समक्ष खुदाई की तो वहां नर कंकाल मिला। शव में कुछ हड्डीयां ही शेष रह गई थी। सतीश साहू ने टीकाराम विश्वकर्मा के द्वारा चाकू से हत्या करना बताया। पुलिस ने टीकाराम विश्वकर्मा को भी धर दबोचा, दोनों के पास से कुछ साक्ष्‍य भी प्राप्त कर जब्ती में लिए, दोनों आरोपी के विरुद्ध हत्या का प्रकरण दर्ज कर न्‍यायालय में पेश किया जहां से उन्हें तीन दिन का पुलिस रिमांड मिला है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Comment