पांढुर्णा को जिला बनाने फिर उठी मांगः हनुमान चालीसा का पाठ कर मुख्यमंत्री को दिलाई घोषणा की याद

शुभम नांदेकर, पांढुर्णा/छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा को जिला बनाने की मांग फिर से जोर पकड़ रही है। इसी कड़ी में आज लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ कर सीएम शिवराज को पूर्व में किए गए घोषणा की याद दिलाई। मांग से संबंधित एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया है।

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साल 2008 और साल 2013 में एमपीएल मैदान पांढुर्णा में जन सभा को सम्बोधित करते हुए पांढुर्णा को जिला बनाने की घोषणा की थी। उनकी घोषणाआज तक पूरी नहीं हो पाई है। इसी मांग को लेकर आज पांढुर्णा नगर के मुख्य चौके चौराहों में धार्मिक संगठनों द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ कर पांढुर्णा को जिला बनाए जाने की आवाज फिर एकबार बुलंद की। हनुमान चालीसा पाठ के बाद सभी धार्मिक संगठनों द्वारा एसडीएम कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा गया।

Read more: MP में BJP नेता सेक्सटॉर्शन गैंग के निशाने परः केंद्रीय मंत्री पटेल के बाद अब बीजेपी प्रवक्ता को आया कॉल

ज्ञापन में बताया गया है कि विभिन्न संगठनों द्वारा पिछले 10 वर्षो से लगातार ज्ञापन, धरना प्रदर्शन कर आंदोलन चलाया गया किंतु अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं की गई है। इसलिए हम वर्तमान में सभी सामाजिक, धार्मिक, व्यवसायिक एवं अन्य मंच, मण्डल, समिति के सयुंक्त तत्वावधान में अनुरोध करते है कि आपके द्वारा की 10 साल पूर्व घोषणा को साकार रूप प्रदान कर पांढुर्णा को जिला बनाने का वादा पूरा करे। चुनाव आचार संहिता लागू होने के पहले जिला बनाने की आधिकारिक स्वीकृति प्रदान करने की कृपा करे।

Read more: MP की सियासतः कांग्रेस का आरोप- महिला अत्याचार में प्रदेश नंबर -वन, संगठन प्रभारी शोभा ने पेश किए आंकड़े, बीजेपी बोली- दिग्विजय का शासनकाल याद करे

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Comment