बड़ी खबरः पुलिसकर्मियों को वीकली ऑफ का ऐलान, रोटेशन के हिसाब से मिलेगी छुट्टी, पेट्रोल, भोजन और वर्दी भत्ता भी बढ़ा

अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश के पुलिसकर्मियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। उनकी वीकली ऑफ की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी होने वाली है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पुलिसकर्मियों को वीकली ऑफ देने का बड़ा ऐलान किया है। प्रदेश के पुलिस कर्मियों को रोटेशन के हिसाब से ऑफ मिलेंगे।

सीएम शिवराज सिंह ने ये बड़ी घोषणाएं की

थानों में पदस्थ आरक्षक से उप निरीक्षक स्तर तक के ऐसे अधिकारी-कर्मचारी जिनके पास शासकीय वाहन नहीं है, उन्हें 15 लीटर पेट्रोल भत्ता हर महीने दिया जाएगा। पौष्टिक आहार भत्ता के रूप में एक हजार रुपए हर महीने दिया जाएगा। आरक्षक से लेकर प्रधान आरक्षक तक वर्दी के लिए मिलने वाला भत्ता 5000 किया जाएगा। राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों को पांचवां वेतनमान दिया जाएगा। भोजन भत्ता 100 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से दिया जाएगा। 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी पुलिसकर्मियों का नि:शुल्क मेडिकल चेकअप किया जाएगा। सभी पुलिसकर्मियों के लिए रोटेशन से साप्ताहिक अवकाश सुनिश्चित किया जाएगा। पुलिसकर्मियों के लिए 25 हजार नए आवास बनाए जाएंगे। सीएम हाउस में आयोजित पुलिस परिवार समागम कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने ये बड़ी घोषणाएं की है।

अमित शाह के MP दौरे से जुड़ी बड़ी खबर: पहली बार टिकट वितरण को लेकर होगा मंथन, मंत्री-विधायकों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट पर भी होगी चर्चा, कांग्रेस ने साधा निशाना

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Comment