राज्य के निजी विश्वविद्यालयों के कार्यों की समीक्षा करेंगे राज्यपाल, यूनिवर्सिटीज के कुलपतियों समेत वरिष्ठ अधिकारी रहेंगे मौजूद

रायपुर. राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन आज राज्य के निजी विश्वविद्यालयों की शैक्षणिक गतिविधियों, अनुसंधान कार्य और अन्य कार्यो की समीक्षा करेंगे. बैठक में उच्च शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, सभी निजी विश्वविद्यालयों के कुलपति उपस्थित रहेंगे. बैठक सुबह 11 बजे से राजभवन में आयोजित होगी.

बैठक में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के क्रियान्वयन की स्थिति, नैक (नेशनल एसेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन कौंसिल) द्वारा विश्वविद्यालयों और संबंद्ध महाविद्यालयों के मूल्यांकन की स्थिति, ग्रेडिंग और संस्थानों द्वारा नेक ग्रेडिंग सुधारने के लिए किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा की जाएगी. साथ ही विश्वविद्यालयों में शैक्षणिक पदों पर भर्ती और नियुक्ति आदि की समीक्षा भी की जायेगी.

बैठक में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय और अन्य उच्च शैक्षणिक संस्थाओं के मध्य हुए एम.ओ.यू., अकादमिक सत्र के पालन, परीक्षाओं और परिणाम के समय पर जारी करने के संबंध में और विश्वविद्यालयों द्वारा कराए गए विशेष अनुसंधान, नवाचार आदि की जानकारी भी ली जाएगी.

Leave a Comment