‘राम पथ से राम वन’ पहल के लिए शिवरीनारायण पहुंची माय एफएम की टीम, कलश यात्रा निकालकर रोपे पौधे

रायपुर. छत्तीसगढ़ का जगन्नाथ पूरी कहे जाने वाले शिवरीनारायण में कल माय एफएम एवं छत्तीसगढ़ शासन की ओर से आयोजित “राम पथ से राम वन” पहल के लिए पहुंची माय एफएम टीम का लोगों ने भव्य स्वागत किया. आरजे अनिमेष के साथ लोगों ने खूब बातें की और सेल्फी भी ली.

बता दें कि कल माय एफएम की टीम महानदी के तट पर बसे शिवरीनारायण पहुंची. हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार रामायण के समय से यहां शबरी आश्रम स्थित है. इसी जगह भगवान राम अपने वनवास के दरम्यान माता शबरी से मिले थे, जहां उन्होंने शबरी के बेर खाये थे. इस वजह से यहां का नाम शबरीनारायण पड़ गया था, जिसे कालांतर में शिवरीनारायण के नाम से जाना जाता है.

इस पहल के लिए लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा रहा था. लोगों ने बढ़-चढ़कर इस पहल में अपना योगदान दिया. इस दरम्यान कलश यात्रा निकाली गई. लोगोँ की भीड़ के साथ मिलकर वृक्षारोपण किया गया. इसके पश्चात मठ मंदिर से रथ तक कलश यात्रा निकली गई एवं मठ मंदिर और शिवरीनारायण मंदिर से वहां की मिट्टी एकत्रित की गई. इस मिट्टी से चंदखुरी स्थित माता कौशल्या मंदिर में वृक्षारोपण किया जाएगा.

आरजे अनिमेष एवं माय एफएम टीम ने “राम पथ से राम वन” पहल के लिए लोगों को जागृत किया गया. साथ ही भजन कीर्तन कर सम्पूर्ण परिसर राममय बन गया था. शिवरीनारायण में इस पहल के कार्यक्रम के दौरान जंजीर चापा के डिप्टी कलेक्टर गुड्डू जगत मुख्य रूप से उपस्थित थे, जिन्होंने इस रथ और पहल के लिए हर संभव सहयोग किया. साथ ही मुख्तियार सुखराम दास, पुजारी त्यागी महाराज, अध्यक्ष अंजनी तिवारी, तहसीलदार बजरंग साहू, पार्षद मनोज तिवारी, प्रतीक शुक्ला, निरंजन कश्यप, शिवशंकर सोनी, कृष्ण कुमार भट्ट, गोरेलाल बर्मन, दिनेश थवाईत, बृजेश केशरवानी, लाडली मोहन शर्मा, देवालाल सोनी, पूरन सोनी, धनंजय कर्ष सहित महन्त लाल दास विद्यालय के शिक्षक, शिक्षिकाएं व बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे.

माय एफएम और छत्तीसगढ़ सरकार आप सभी को इस पहल के माध्यम से छत्तीसगढ़ को और भी करीब से जानने का अवसर दे रही है और यह केवल अवसर नहीं आपके लिए एक यादगार अनुभव भी होने वाला है. ‘राम पथ से राम वन’ के पहल से जुड़ी हर खबर आप लाइव सुनेंगे माय एफएम पर तो आइये इस पवित्र और पावन मुहीम से जुड़ें. इस पहल से जुड़ने और अधिक जानकारी के लिए आप 9827271153 पर संपर्क कर सकते हैं.

इस अभियान के मीडिया पार्टनर लल्लूराम डॉट काम हैं. “राम पथ से राम वन“ के प्रेजेंटेड बाय 94 .3 MYFM एंड छत्तीसगढ़ गवर्नमेंट , सपोर्टेड बाय एटी ज्वेलर्स, श्री गणेशा गुलाल, रामा टीएमटी , छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड एंड स्काई ऑटोमोबाइल्स हैं

Leave a Comment