वंदे भारत ट्रेन में शॉर्ट सर्किट से लगी थी आगः तकनीकी जांच में खुलासा, पांच सदस्यीय कमेटी की जांच पूरी

अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने की घटना की जांच रिपोर्ट आ गई है। जांच रिपोर्ट में वंदे भारत एक्सप्रेस के बैटरी बॉक्स आसपास शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। बैटरी निर्माता मेघा कंपनी के अधिकारियों को भी सूचित किया गया है। हादसे के बाद सेफ्टी और इलेक्ट्रिकल विंग के इंजीनियर्स ने प्राथमिक तकनीकी जांच में आग लगने की शुरुआत बैटरी बॉक्स से होने के सबूत मिले थे।

Big Breaking: 5 साल के मासूम का स्कूल से किडनैप, मांगी 50 लाख की फिरौती, आरोपी छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार

अफसरों ने भी आग लगने की वजह बैटरी अथवा केबल शॉर्ट होने की आशंका जताई थी। शॉर्ट सर्किट बैटरी के फॉल्टी होने अथवा केबल में आई खराबी के कारण हो सकता है। घटना की जांच पांच सदस्यीय कमेटी ने की। जांच कमेटी में सीनियर डिवीजनल सेफ्टी ऑफिसर, सीनियर डिवीजनल इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, सीनियर डिवीजनल मैकेनिकल इंजीनियर, सीनियर डिवीजनल ऑपरेशनल मैनेजर, सीनियर डीएससी (कमांडेट) को शामिल किया गया था।

बता दें कि 17 जुलाई को बीना और कुरवाई के बीच रानी कमलापति और हजरत निजामउद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस में आग लगी थी। जल्द ही आधिकारिक जांच रिपोर्ट रेलवे जारी करेगा।

अमित शाह के MP दौरे से जुड़ी बड़ी खबर: पहली बार टिकट वितरण को लेकर होगा मंथन, मंत्री-विधायकों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट पर भी होगी चर्चा, कांग्रेस ने साधा निशाना

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Comment