सीएम कल 250 दुपहिया वाहन को दिखाएंगे हरी झंडी

अजय शर्मा, भोपाल। चुनाव के बीच राज्य सरकार महिला पुलिसकर्मियों को बड़ी सौगात देगी। सरकार प्रदेश के थानों में बनी महिला डेस्क को 250 दुपहिया वाहन उपलब्ध कराएगी। जिसके चलते महिलाओं के साथ होने वाली वारदात पर महिला पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच पाएगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान कल लाल परेड मैदान से महिला पुलिस कर्मियों को हरी झंडी दिखाएंगे।

मंदिर पर लगाया इस्लामी पोस्टरः हिंदू संगठनों के विरोध के बाद हटाया, रास्ते में फेंकी कांच की बोतलें

मध्य प्रदेश में थानों में बनी महिलाएं टैक्स को 250 दुपहिया वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे। इससे घटना की सूचना मिलते ही महिला पुलिस कर्मी तुरंत मौके पर पहुंच जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को लाल परेड मैदान से वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इन वाहनों के लिए राशि भारत सरकार ने लगभग 2 साल पहले दी थी। पर खरीदी प्रक्रिया में कुछ अड़चन आने की वजह से मामला अटक गया था।

MP के आर्मी एरिया में चोरों ने लगाई सेंध: मकान का ताला तोड़कर चुराया 85 हजार का सामान, 2 आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि प्रदेश के सभी 950 थानों में महिला डेस्क बनी है। यह महिला पुलिसकर्मी को ही पदस्थ किया जाता है। वाहन नहीं होने के कारण पुलिसकर्मी तुरंत मौके पर नहीं पहुंच पाती थी। वहीं पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों ने बताया कि, इस से पहले सौ दो पहिया वाहन थानों को दिए गए थे। इस प्रकार 950 थानों में अब 350 में अब वाहन हो जाएंगे। बाकी के बचे 550 स्थानों के लिए भी चरणबद्ध तरीके से वाहनों की व्यवस्था की जाएगी।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि, बुधनी विधानसभा क्षेत्र के लिए एक निजी कंपनी व्यवसायिक सामाजिक उत्तरदायित्व निधि से वाहनों के लिए राशि दी गई थी। इन वाहनों को भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह शुक्रवार यानी 28 जुलाई को हरी झंडी दिखाएंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Comment