Afghanistan Batter Sediqullah Atal Smashed 7 Sixes In An Over In Kabul Premier League Watch Video

Afghanistan Batter Smashed 7 Sixes In An Over: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के 21 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज सेदिकुल्लाह अटल ने एक ओवर में 7 छक्के लगाकर सभी को हैरानी में डाल दिया है. काबुल प्रीमियर लीग में सेदिकुल्लाह ने गेंदबाज आमिर जजाई के खिलाफ यह कारनामा किया. शाहीन हंटर्स और अबासिन डिफेंडर्स के बीच मुकाबले में शाहीन हंटर्स की तरफ से खेल रहे सेदिकुल्लाह ने टीम को ना सिर्फ संकट की स्थिति से बाहर निकाला साथ ही एक मैच विनिंग पोजीशन में भी लेकर जाने में अहम भूमिका निभाई.

सेदिकुल्लाह जब मैच में बल्लेबाजी करने उतरे थे तो उस समय तक शाहीन हंटर्स की टीम 16 रन के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा चुकी थी. यहां से सेदिकुल्लाह ने एक छोर से टीम की पारी को आगे बढ़ाना जारी रखा और पारी के अंत तक खेलते हुए 56 गेंदों में 7 चौके और 10 छक्कों की मदद से 118 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली.

शाहीन हंटर्स की पारी के 19वें ओवर में गेंदबाजी करने आए आमिर जजाई को लगातार 7 छक्के जड़ दिए. इसमें जजाई ने एक नौ-बॉल फेंकने के साथ एक वाइड गेंद भी फेंकी थी. आमिर जजाई ने अपने इस ओवर में कुल 48 रन लुटा दिए. सेदिकुल्लाह की इस पाकी के दम पर शाहीन टीम ने 206 रनों का स्कोर बनाने के साथ बाद में इस मुकाबले को 92 रनों से अपने नाम किया था.

ऋतुराज गायकवाड़ भी कर चुके हैं यह कारनामा

एक ओवर में 7 छक्के लगाने का कारनामा भारतीय खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ भी कर चुके हैं, जिन्होंने पिछले साल विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान एक ओवर में 7 छक्के लगाने का कारनामा किया था. सेदिकुल्लाह ने अभी तक अफगानिस्तान के लिए 1 टी20 मुकाबला खेला है, जिसमें वह सिर्फ 11 रन ही बनाने में कामयाब हो सके थे.

 

यह भी पढ़ें…

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ हार के बाद टीम इंडिया पर बरसे फैंस, बोले- विराट और रोहित के बिना…

Leave a Comment