Akanksha Puri Birthday Special Career Serials Films Love Life Singer Mika Singh Bigg Boss 13 Paras Chhabra Unknown Facts

Akanksha Puri Unknown Facts: 26 जुलाई 1988 के दिन मध्य प्रदेश के इंदौर में जन्मी आकांक्षा पुरी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया में कई पड़ाव पार करने वाली आकांक्षा सुर्खियों में उस वक्त आईं, जब स्वयंवर मीका दी वोटी में वह सिंगर मीका सिंह की दुल्हनिया बनीं. बर्थडे स्पेशल में हम आपको आकांक्षा की जिंदगी के चंद पन्नों से रूबरू करा रहे हैं. 

ऐसे शुरू हुआ आकांक्षा का करियर

आकांक्षा पुरी के परिवार की बात करें तो उनके पिता असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर रह चुके हैं, जबकि उनकी मां हाउसवाइफ हैं. आकांक्षा ने अपनी पढ़ाई-लिखाई इंदौर से ही पूरी की, जिसके बाद उन्होंने बतौर एयरहोस्टेस नौकरी की. इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा, जो उन्हें एक्टिंग के सफर पर ले गया. आकांक्षा ने फिल्मी दुनिया में अपने करियर की शुरुआत साउथ सिनेमा से की. इनमें फिल्म ‘एलेक्स पंडित’ शामिल है. बॉलीवुड में आकांक्षा की एंट्री मधुर भंडारकर की फिल्म ‘कैलेंडर गर्ल्स’ से हुई. 

दोस्त पर यूं लुटाया दिल

स्वयंवर मीका दी वोटी में सिंगर मीका सिंह का दिल लूटकर उनके घर की मल्लिका बनने वाली आकांक्षा की प्रेम कहानी भी अलहदा है. दरअसल, आकांक्षा पुरी और मीका सिंह करीब 12 साल से एक-दूसरे को जानते थे, लेकिन एक्ट्रेस को पहले अपने प्यार का एहसास नहीं हुआ था. मसला यह था कि जब आकांक्षा ने शो में मीका को अन्य लड़कियों को देखा, तब उन्हें जलन होने लगी. इसके बाद वह वाइल्ड कार्ड से स्वयंवर मीका दी वोटी शो में पहुंचीं और अपनी अदाओं से सिंगर को चारों खाने चित कर दिया. 

पारस छाबड़ा संग भी जुड़ा था नाम

बता दें कि मीका सिंह के साथ सात फेरे लेने से पहले आकांक्षा पुरी ने ‘बिग बॉस’ कंटेस्टेंट रहे पारस छाबड़ा को भी डेट किया था. इस रिलेशनशिप का खुलासा ‘बिग बॉस 13’ में हुआ था, लेकिन इसी शो में यह रिश्ता खत्म भी हो गया था. दरअसल, बिग बॉस 13 में पारस और माहिरा की नजदीकियां बढ़ गई थीं, जिसके चलते पारस और आकांक्षा का रिश्ता टूट गया. दरअसल, दोनों का रिश्ता सीरियल ‘विघ्नहर्ता गणेश’ के सेट पर शुरू हुआ था. इस सीरियल में आकांक्षा ने माता पार्वती का किरदार निभाया था, जबकि पारस छाबड़ा ने रावण का रोल किया था.

Mukesh Unknown Facts: एक्टर बनने की ख्वाहिश रखते थे सिंगर मुकेश, ‘पहली नजर’ से जला दिए थे दिल के हर अरमान

Leave a Comment