Ashes 2023 ENG Vs AUS 5t Test Steve Smith Broke Sir Don Bradman’s Big Record By Making Most Runs In Kennington Oval As Visiting Batsman

Steve Smith’s Record: एशेज़ 2023 का पांचवां टेस्ट इंग्लैंड के केनिंग्टन ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है. मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने टीम के लिए पहली पारी में 71 रन बनाकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. स्मिथ ने अपनी इस पारी से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज सर डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. स्मिथ ने 6 चौकों की मदद से 123 गेंदों में 71 रन बनाए. 

अपनी इस पारी की बदौलत स्मिथ ने विजिटिंग बल्लेबाज़ों द्वारा केनिंग्टन ओवल के मैदान पर सबसे ज़्यादा टेस्ट रन अपने नाम कर लिए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड सर डॉन ब्रैडमैन के नाम पर दर्ज था. स्मिथ ने 71 रनों की पारी के साथ ओवल के मौदान पर 617 रन पूरे कर लिए हैं. वहीं डॉन ब्रैडमैन ने अपने करियर में इंग्लैंड के इस मैदान पर 553 रन बनाए थे. 

दिग्गजों की इस लिस्ट पूर्व भारतीय खिलाड़ी और मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल हैं. द्रविड़ 443 रनों के साथ लिस्ट में पांचवें नंबर पर मौजूद हैं. वहीं लिस्ट में डॉन ब्रैडमैन के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज एलन बॉर्डर 478 रनों के साथ तीसरे और ब्रूस मिशेल 448 रनों के साथ चौथे नंबर पर मौजूद हैं. 

ओवल में विजिटिंग बल्लेबाज़ों द्वारा सबसे ज़्यादा रन

  • स्टीव स्मिथ- 617 रन (ऑस्ट्रेलिया)
  • सर डॉन ब्रैडमैन- 553 रन (ऑस्ट्रेलिया)
  • एलन बॉर्डर- 478 रन (ऑस्ट्रेलिया)
  • ब्रूस मिशेल- 448 रन (साउथ अफ्रीका)
  • राहुल द्रविड़- 443 रन (ऑस्ट्रेलिया)

दो दिन के बाद ऑस्ट्रेलिया के पास मौजूद 12 रनों की बढ़त

एशेज़ के पांचवें टेस्ट का दूसरा दिन खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 12 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का चुनाव किया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड की टीम 283 रनों पर ऑलआउट हुई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 295 रन बनाए. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा दिन खत्म होने पर 12 रनों की बढ़त हासिल की. 

 

ये भी पढ़ें…

Watch: जो रूट ने स्लिप में डाइव लगाकर एक हाथ से पकड़ा अद्भुत कैच, वीडियो देख आप भी करेंगे तारीफ

Leave a Comment