Ashes 2023 England’s Joe Root Took Fantastic Catch At Slip Mark Wood Were Bowling Watch Video

Joe Root’s Catch: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज़ का पांचवां और आखिरी टेस्ट लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जा रहा है. मैच के दो दिन पूरे हो जाने के बाद दोनों ही टीमें कमज़ोर स्थिति में दिखाई दे रही हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पास 12 रनों की बढ़त मौजूद है. वहीं मैच में, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने स्लिप में एक बेहद ही शानदार कैच पकड़ा. उनके इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. 

रूट के इस कैच का वीडियो इंग्लैंड क्रिकेट के आधिकारिक सोशल मीडिया के ज़रिए शेयर किया गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड की गेंद पर रूट स्लिप में खड़े होकर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन का कैच लपक लेते हैं. रूट डाइव लगाते हुए अपने लेफ्ट हैंड से कैच को पकड़ते हैं. रूट का यह कैच देखते ही बन रहा था. 

रूट के इस कैच के ज़रिए मार्नस लाबुशेन की धीमी पारी समाप्त हुई. लाबुशेन 82 गेंदों में 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने लाबुशेन के रूप में दूसरा विकेट गंवाया था. रूट ने यह कैच पहली पारी के 43वें ओवर की 5वीं गेंद पर पकड़ा था. 

दो दिन के बाद ऐसा रहा मैच का हाल 

एशेज़ के पांचवें टेस्ट के दो दिन पूरे हो चुके हैं. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी. इंग्लैंड पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 283 रनों पर ऑलआउट हो गई. टीम की ओर से हैरी ब्रूक ने 91 गेदों में 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 85 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने 4, टॉड मर्फी ने 2 और जोश हेज़लवुड ने 2 विकेट लिए. इसके अलावा मिचेल मार्श और कप्तान पैट कमिंस को 1-1 सफलता मिली. 

जवाब में पहली पारी के लिए बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 295 रनों पर ऑलआउट हुई. स्टीव स्मिथ ने टीम के लिए 6 चौकों की मदद से 71 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. इस दौरान इंग्लैंड के क्रिस वोक्स 3, जो रूट ने 2, मार्क वुड ने 2 और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 2 विकेट अपने नाम किए. वहीं जेम्स एंडरसन को 1 सफलता मिली. 

 

ये भी पढ़ें…

T10 2023: रॉबिन उथप्पा ने तोबड़तोड़ बैटिंग कर गेंदबाजों का छुड़ाया पसीना, टी10 के दूसरे क्वालीफायर में पहुंची हरारे हेरिकेन्स

Leave a Comment