Asian Games 2023 Indian Cricket Team Qualified For Quarterfinals Team India Full Schedule

Asian Games 2023 Team India Cricket Schedule: एशियन गेम्स 2023 में महिला के साथ-साथ पुरुष टीमें भी क्रिकेट मैच खेलेंगी. इसके लिए भारत की  पुरुष टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी गई है. अब शेड्यूल को लेकर बड़ी खबर सामने आयी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक गायकवाड़ की कप्तानी वाली भारतीय पुरुष टीम को आईसीसी टी20 रैंकिंग के आधार पर सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह मिली है. टीम इंडिया 5 अक्टूबर को क्वार्टर फाइनल मैच खेलेगी. वहीं महिला टीमें के लिए 19 सितंबर से मुकाबलों की शुरुआत होगी. 

पीटीआई के मुताबिक अगर भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की बात करें तो अगर वह क्वार्टर फाइनल में जीत जाती है तो 6 अक्टूबर को सेमीफाइनल मैच खेलेगी. इसके बाद 7 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला गोल्ड मेडल के लिए होगा. अहम बात यह है कि एशियन गेम्स के साथ-साथ क्रिकेट विश्व कप का आयोजन भी होना है. लिहाजा इस टूर्नामेंट में भारत के साथ-साथ अफगानिस्तान और बांग्लादेश की बी टीमें ही हिस्सा लेंगी. ऐसे में भारत के लिए जीत और ज्यादा आसान हो सकती है. हालांकि टीम इंडिया के शेड्यूल को लेकर अभी तक आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

एशियन गेम्स में महिला क्रिकेट में 14 टीमें खेलेंगी. जबकि पुरुष क्रिकेट में 18 टीमें हिस्सा लेंगी. महिला क्रिकेट की 19 सितंबर से शुरुआत होगी. वहीं 26 सितंबर को गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैच खेला जाएगा. पुरुष क्रिकेट की 28 सितंबर से शुरुआत होगी. इसका फाइनल 7 अक्टूबर को खेला जाएगा. अगर मैच के टाइम की बात करें तो भारतीय समय के मुताबिक यह दोपहर 12 बजे से शुरू होंगे. 

19वें एशियाई खेलों के लिए टीम इंडिया (सीनियर मेंस टीम) : ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, अवेश खान, अर्शदीप सिंह , मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)

स्टैंडबाय खिलाड़ी : यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, साई सुदर्शन

यह भी पढ़ें : Watch: रवीन्द्र जडेजा और कुलदीप यादव के बीच दिलचस्प बातचीत का वीडियो हुआ वायरल, देखें

Leave a Comment