Ayesha Jhulka Birthday Special Career Films Family Love Life Husband Lifestyle Than And Now Unknown Facts

Ayesha Jhulka Unknown Facts: बॉलीवुड में एक दौर ऐसा भी रहा, जब फिल्मों में आयशा जुल्का के नाम का सिक्का चलता था. उनका क्यूट अंदाज देखकर फैंस फिदा हो जाते थे. आज आयशा जुल्का का बर्थडे है तो आइए हम उनकी जिंदगी के चंद किस्सों से आपको रूबरू कराते हैं. 

श्रीनगर में हुआ था आयशा का जन्म

बता दें कि 28 जुलाई 1972 के दिन आयशा जुल्का का जन्म श्रीनगर में हुआ था. उन्होंने बेहद कम उम्र में ही सिनेमा की दुनिया में कदम रख दिया था. दरअसल, आयशा जब महज सिर्फ 11 साल की थीं, तब उन्होंने फिल्म कैसे कैसे लोग से बॉलीवुड में कदम रख दिया था. हालांकि, बतौर हीरोइन उन्होंने साल 1991 में फिल्म कुर्बान से बॉलीवुड डेब्यू किया था. हालांकि, उन्हें कामयाबी फिल्म जो जीता वही सिकंदर से मिली. 

ऐसा रहा आयशा का करियर

आयशा जुल्का के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने 27 साल के करियर में करीब 52 फिल्मों में काम किया. इनमें बलमा, रंग, वक्त हमारा है और दलाल आदि फिल्में शामिल हैं. आखिरी बार वह साल 2018 के दौरान फिल्म जीनियस में नजर आई थीं, जिसमें उन्होंने लीड एक्ट्रेस की मां का किरदार निभाया था. 

विवादों में भी फंसीं आयशा

अपने करियर के दौरान आयशा जुल्फा विवादों में भी कई बार फंसीं. दरअसल, उनका नाम सबसे पहले अक्षय कुमार के साथ जुड़ा. कहा जाता है कि अक्षय इस रिलेशनशिप को लेकर गंभीर नहीं थे, जिसके चलते यह रिश्ता टूट गया. इसके बाद आयशा जुल्का का नाम मिथुन चक्रवर्ती के साथ जुड़ा. कहा जाता है कि दलाल फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों काफी करीब आ गए थे. आखिर में आयशा और नाना पाटेकर के अफेयर की चर्चा भी काफी ज्यादा रही. 

इस वजह से छोड़ दी फिल्म इंडस्ट्री

बता दें कि साल 2003 में नाना पाटेकर से अलग होने के बाद आयशा ने बिजनेसमैन समीर वाशी से शादी कर ली. दोनों की एक बेटी है. शादी के बाद आयशा ने फिल्मों से दूरी बना ली और अपने पति के साथ कारोबार में हाथ बंटाने लगीं. हालांकि, बीच-बीच में वह कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. फिल्मी दुनिया छोड़ने की वजह का खुलासा आयशा ने खुद किया था. उन्होंने बताया था कि एक जैसे किरदार निभाकर वह बोर होने लगी थीं, जिसके चलते उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया था.

Varun Dhawan की ‘बवाल’ को लेकर मचा विवाद, इस संगठन ने प्राइम वीडियो से की रोक लगाने की मांग

Leave a Comment