Bollywood Kissa When Naseeruddin Shah Called Superstar Rajesh Khanna Bad Actor Know Full Story Here

Rajesh Khanna Life Kissa: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ना सिर्फ बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार माने जाते हैं बल्कि एक दौर था जब हर लड़की के सपनों में ‘काका’ ही आते थे. दरअसल राजेश खन्ना के चाहने वाले उन्हें प्यार से काका कहकर पुकारते थे. साल 1929 में अमृतसर में जन्मे राजेश खन्ना इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े स्टार्स में शुमार हैं. हालांकि अब राजेश खन्ना हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनका रिकॉर्ड आज भी कोई स्टार नहीं तोड़ सका है.

इस फिल्म से की थी राजेश खन्ना ने शुरुआत

साल 1966 में राजेश खन्ना ने फिल्म ‘आखिरी खत’ के जरिए इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद साल 1969 से लेकर 1972 के बीच राजेश खन्ना ने बैक टू बैक 15 सुपरहिट फिल्में दी थी. जिसके बाद राजेश खन्ना को इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार का खिताब हासिल हुआ था. काका का ये रिकॉर्ड आज भी कोई स्टार नहीं तोड़ पाया है.

एक्टर पर जान छिड़कती थीं लाखों लड़कियां

राजेश खन्ना के लिए लड़कियों की दीवानगी कुछ इस कदर थी कि वो उनकी गाड़ी के रास्ते से धूल उठाकर मांग भर लेती थीं. कई बार ऐसा हुआ कि राजेश खन्ना की सफेद कार लिपस्टिक के रंगों से लाल हुई मिलती थी. हालांकि राजेश खन्ना के रुतबे से हर कोई वाकिफ है लेकिन इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के एक एक्टर ने उन्हें घटिया एक्टर कहकर पुकारा था.

नसीरुद्दीन शाह ने कहा था राजेश खन्ना को घटिया

दरअसल जब राजेश खन्ना का निधन हुआ था तो नसीरुद्दीन शाह ने उन्हें घटिया एक्टर कहा था. हालांकि इस बात से गुस्साईं राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल कपाड़िया ने नसीरुद्दीन शाह को करारा जवाब भी दिया था. डिंपल ने कहा था कि अगर आप जिंदा शख्स की इज्जत नहीं कर सकते तो इस दुनिया से जा चुके आदमी का तो सम्मान करिए. इसके बाद नसीरुद्दीन शाह ने राजेश खन्ना के परिवार से माफी भी मांगी थी.

सलीम-जावेद ने लगाई थी फटकार

वहीं इस बात का पता जब स्टार लेखक जोड़ी रहे सलीम और जावेद को चला तो उन्होंने भी नसीरुद्दीन शाह को फटकार लगाई थी. सलीम खान ने कहा था कि राजेश खन्ना अपने जमाने में सबसे मशहूर थे. वो अपने वक्त के पहले और आखिरी सुपरस्टार थे. उधर जावेद अख्तर ने कहा था कि नसीरुद्दीन शाह को कामयाब लोग नहीं भाते. मैंने कभी नहीं सुना कि उन्होंने किसी सफल इंसान की तारीफ की हो. वो दिलीप कुमार से लेकर अमिताभ बच्चन तक सबकी आलोचना करते रहे हैं.

यह भी पढ़ें-

Gadar 2 Trailer: ‘पाजी तुस्सी हमारी जान हो…’ सुनकर सबके सामने रो पड़े सनी देओल, अमीषा पटेल ने पोंछे आंसू

Leave a Comment