CG में 54 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी : चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर MP से गिरफ्तार, अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है पुलिस

अजय सूर्यवंशी, जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर समेत 8 अलग-अगल जिलों से 54 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी करने वाले विनायक होम्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के फरार डायरेक्टर फूलचंद बिषे को जशपुर पुलिस ने मध्यप्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया है. छतीसगढ़ के विभिन्न जिलों से लगभग साढ़े सात हजार निवेशकों के साथ एजेंट के माध्यम से धोखाधड़ी की गई थी, जिसमें जशपुर से लगभग 750 निवेशकों से 1 करोड़ 50 लाख से अधिक की धोखाधड़ी की गई थी. निवेशकों को रुपए तीन गुना करने और बोनस का लालच देकर अपने झांसे में लेते थे.

ASP उमेश कश्यप ने बताया कि जशपुर जिले में विनायक होम्स प्राइवेट होम्स लिमिटेड कम्पनी के विरुद्ध 2018 में अपराध दर्ज किया गया था. डारेक्टर फूलचंद बिषे को उज्जैन से गिरफ्तार किया गया है. विनायक होम्स लिमिटेड द्वारा छत्तीसगढ़ के 8 जिलों के 11396 निवेशकों से 54 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी की गई थी, जिसमें जशपुर जिले के 792 निवेशकों से 1 करोड़ 60 लाख रुपए से अधिक की धोखाधड़ी की गई थी.

ASP कश्यप ने बताया, विनायक होम्स लिमिटेड के 5 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज की गई है, जिसमें एक को पहले गिरफ्तार किया जा चुका है. आज दूसरे डायरेक्टर को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें से अभी इनके दो बेटे हैं, जो अभी फरार है. एक बेटा MBA किया है और एक बेटा बीकॉम किया है. उन्ही के द्वारा 2010 में ग्वालियर ROC में कंपनी रजिस्टर किया गया है, जो छत्तीसगढ़ में भी बिजनेस कर रही थी. यह कंपन्नी एजेंटों के माध्यम से संचालित थी, जो निवेशकों को रकम तीन गुना करने और हर वर्ष बोनस का लालच देकर ठगी करते थे.

एएसपी ने बताया, फरार आरोपियों की पतासाजी की जा रही है. हमारी एक टीम अभी भी ग्वालियर में रुकी हुई है. बहुत जल्द बाकी आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Leave a Comment