CG NEWS : घर से जेवर और पैसे लेकर निकली छात्रा मुरादाबाद से बरामद, मां से फोन पर कही थी ये बात…

मनेंद्र पटेल, दुर्ग. आपरेशन मुस्कान के तहत दुर्ग पुलिस ने नाबालिग को मुरादाबाद से बरामद किया है. भिलाई खुर्सीपार थाना क्षेत्र की एक नाबालिग 25 जुलाई को परिजनों को बताए बिना ट्रेन से दिल्ली पहुंच गई थी. परिजनों की शिकायत दर्ज कराने के बाद ऑपरेशन मुस्कान के तहत पुलिस ने बालिका को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन से बरामद किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, खुर्सीपार के शासकीय स्कूल में कक्षा 9वीं की बालिका घर से स्कूल जाने के लिए निकली थी, लेकिन देर शाम तक घर नहीं लौटी. नाबालिग बालिका अपने घर से अपनी मां के 3 तोला सोना और 20 हजार रुपए नगद लेकर निकली थी. परिजनों ने खोजबीन शुरू की और खुर्सीपार थाने में शिकायत दर्ज कराया.

दुर्ग पुलिस ने नाबालिग के माता, पिता, सहेलिया से पूछताछ की. उसकी सहेली से जानकारी मिली कि नागपुर स्टेशन पर नाबालिग किसी का मोबाइल फोन मांग कर काल कर घर से पैसे लेकर कोरियन पाप डॉस सिखने जाने की बात बताई. इसके बाद नाबालिग ने लाजपत नगर नई दिल्ली में किसी बिरयानी सेंटर से अपने मां को फोन कर बोली की वह दिल्ली में है और डांस सिखने जा रही है.

मोबाइल नंबरांे को ट्रेस कर छात्रा तक पहुंची पुलिस

पुलिस ने मोबाइल नंबरांे को ट्रेस कर पूछताछ शुरू की. खुर्सीपार पुलिस लगातार ट्रेन का ऑनलाइन जीपीएस लोकेशन ले रहा था. साथ ही ट्रेन के लोकेशन के आधार पर मुरादाबाद स्टेशन आरपीएफ को नाबालिग की ट्रेन में होने की सूचना दी. आरपीएफ द्वारा बालिका को ट्रेन से रेस्क्यू किया गया. बालिका को रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट मुरादाबाद से लाकर खुर्सीपार पुलिस ने परिजनों को सौंपा. बालिका से पूछताछ करने पर कोरियन पाप डांस सिखने कोरिया जाने की बात बताई और घर से अपनी मां के सोने के जेवरात 3 तोला कीमती 2,50,000 रुपए एवं नगदी रकम 20,000 रुपऐ साथ ले जाना बताया. पुलिस ने बालिका से नगदी रकम 2000 रुपए एवं सोने के जेवरात भी बरामद किया है.

Leave a Comment