Crime News : पुलिस की गिरफ्त में दो अंतर्राज्यीय चोर, ओडिशा से आकर सूने मकानों की रेकी कर देते थे वारदात को अंजाम

कोंडागांव. शीतलापारा कोंडागांव में सन्मुख राव के सूने मकान में बीते 17 तारीख को चोरों ने धावा बोल दिया था. आरोपियों ने ताला तोड़कर आलमारी में सोने के गहने और नगदी रकम की चोरी की. मामले में प्रार्थी सन्मुख राव की रिपोर्ट पर अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया था. कोंडागांव थाना क्षेत्र में हो रही चोरियों के मद्देनजर कोंडागांव पुलिस अधीक्षक वाय. अक्षय कुमार के निर्देशन में थाना कोंडागांव और साइबर सेल कोंडागांव की टीम को चोरी के मामलों को सुलझाने के लिए कार्य सौंपा गया.

आरोपियों की पतासाजी के लिए कोंडागांव शहर के करीब 150 CCTV कैमरों को खंगाला गया. साथ ही अन्य तकनीकी साक्ष्य पर कार्य किया गया. जिस पर दो व्यक्ति संदेहास्पद रूप से घटना के दिन प्रार्थी के मकान के आसपास बाइक से घूमते पाये गये थे. जिसके बारे में पतासाजी करने पर संदेहियों का नाम नयन अली और मासूम शेख होना पाया गया. इसके संबंध में मुखबिर की सूचना प्राप्त हुई कि उक्त दोनो संदेही चोरी करने बोरीगुम्मा ओडिशा से कोंडागांव आते हैं. संदेहियों की तलाशी के लिए पुलिस टीम गठित कर बोरीगुम्मा भेजा गया. जिनके द्वारा संदेहियों का पता कर पूछताछ के लिए थाना कोंडागांव लाया गया.

पूछताछ में संदेहियों ने बताया कि वे फेरी का काम करते हैं. जो अक्सर बाइक में बोरीगुम्मा से कोंडागांव चोरी करने आते थे. मौका देखकर सूने मकानों का ताला तोड़कर आलमारी में रखे गहने और नगद चोरी कर बाइक से ही ओडिशा चले जाते थे. पूछताछ पर दोनों आरोपी ने 25.05.23 को हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी कोंडागांव और बीते 17.07.23 को शीतलापारा कोंडागांव में चोरी करना कबूल किया.

पुलिस ने चोरों के कब्जे से करीब 10.05 तोला सोना, जिसकी कीमत करीब 6 लाख 50 हजार रुपये है, के साथ 3500 रुपये की चांदी की दो पायल और 24 हजार रुपये कैश के साथ चोरी के पैसों से खरीदी गई 2 बाइक (2 लाख रुपये) बरामद किया. दोनों आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है.

Leave a Comment