Elli Avram Birthday Special Career Films Bollywood Lifestyle Devdas Family Unknown Facts

Elli Avram Unknown Facts: टूरिस्ट वीजा पर लोग अक्सर दूसरे देश घूमने जाते हैं, लेकिन वह एक ही मकसद लेकर भारत आई थीं कि उन्हें बॉलीवुड एक्ट्रेस बनना है. ऐसा तब था, जब उन्हें हिंदी भी नहीं आती थी. बात हो रही है मूल रूप से स्वीडिश-ग्रीक एक्ट्रेस एली अवराम की, जो बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी खूबसूरती का जलवा दिखा चुकी हैं. बर्थडे स्पेशल में हम आपको एली की जिंदगी के चंद पन्नों से रूबरू करा रहे हैं. 

बिग बॉस से हासिल की पहचान

29 जुलाई 1990 के दिन स्वीडन के स्टॉकहोम में जन्मीं एली अवराम किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. दूसरे देश की नागरिक होने और हिंदी नहीं आने के बाद भी उन्होंने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई. एली उस वक्त सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने 2013 के दौरान टीवी रियलिटी शो ‘बिग बॉस 7’ में हिस्सा लिया था. इसके बाद वह कई टीवी शो में नजर आईं, वहीं, बॉलीवुड फिल्मों में भी उन्होंने अपनी अदाकारी का जादू दिखाया. बता दें कि एली अवराम मशहूर स्वीडिश अभिनेत्री की बेटी हैं. 

इस वजह से बॉलीवुड आईं एली

टूरिस्ट वीजा पर लोग अक्सर भारत घूमने के लिए आते हैं, लेकिन एली अवराम तो बॉलीवुड में करियर बनाने का मकसद लेकर आई थीं. उन्होंने बताया था कि 14 साल की उम्र में उन्होंने ‘देवदास’ फिल्म देखी थी. करीब चार घंटे लंबी इस फिल्म ने उन्हें हिंदी सिनेमा से इस कदर जोड़ दिया कि वह अपना करियर बॉलीवुड में बनाने का सपना देखने लगीं. इसके बाद एली ने मॉडलिंग एजेंसी के साथ करार कर लिया और अक्षय कुमार के साथ एक विज्ञापन में काम भी किया. 

ऐसा रहा एली अवराम का करियर

गौरतलब है कि एली अवराम बॉलीवुड में एक्टिंग करने वाली पहली स्वीडिश एक्ट्रेस हैं. शुरुआत में लुक्स की वजह से उन्हें कटरीना कैफ के साथ कंपेयर किया गया. साल 2013 के दौरान एली ने सौरभ वर्मा की कॉमेडी थ्रिलर फिल्म ‘मिकी वायरस’ से बॉलीवुड डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने साल 2014 के दौरान करण जौहर की फिल्म ‘उंगली’ में काम किया. वहीं, कपिल शर्मा की फिल्म ‘किस किसको प्यार करूं में भी उन्होंने अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया. वहीं, ‘वन नाइट स्टैंड’, ‘नाम शबाना’ और ‘पोस्टर बॉय’ में भी एली काम कर चुकी हैं. हाल ही में वह अमिताभ बच्चन, नीना गुप्ता और रश्मिका मंदाना जैसे सितारों से सजी फिल्म गुडबाय में नजर आई थीं.

Made In Heaven 2 से Adipurush तक, अगस्त में ओटीटी पर धमाल मचाएंगी ये फिल्में और वेब सीरीज

Leave a Comment