England Vs Australia 5th Test Kennington Oval London The Ashes 2023 Playing 11

England vs Australia 5th Test: आज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2023 एशेज सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट खेला जाएगा. भारतीय समय के अनुसार दोपहर साढ़े तीन बजे से लंदन के केनिंगटन ओवल में यह मैच खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल सीरीज में 2-1 से आगे है. ऐसे में इंग्लैंड की टीम पांचवें टेस्ट में सीरीज हार से बचना चाहेगी. 

ऑस्ट्रेलिया के पास रहेगी एशेज ट्रॉफी 

अगर इंग्लैंड की टीम पांचवां और सीरीज का अंतिम टेस्ट जीत लेती है तो 2023 एशेज सीरीज तो 2-2 से ड्रॉ हो जाएगी, लेकिन ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहेगी, क्योंकि कंगारुओं ने पिछली एशेज़ सीरीज जीती थी. 

चौथे टेस्ट में इंग्लैंड ने अपना सबकुछ झोंक दिया था. उसकी जीत भी लगभग तय थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को किस्मत का साथ मिला. चौथे दिन का करीब आधा खेल और पूरा पांचवां दिन बारिश में धुल जाने की वजह से चौथा टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ था. अब पांचवें टेस्ट में बेन स्टोक्स की टीम के पास सीरीज हारने से बचने का मौका है. 

इसी मैदान पर खेला गया था WTC फाइनल

आज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम जिस मैदान पर भिड़ेंगी, इसी ग्राउंड पर करीब दो महीने पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला गया था. ग्राउंड स्टाफ का कहना है कि पिच में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. पिच का बर्ताव WTC फाइनल की तरह ही होगा. इसका मतलब है कि पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी. 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन- बेन डकेट, जैक क्रॉली, मोइन अली, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन. 

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान) और जोश हेजलवुड. 

ये भी पढ़ें…

IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज में कौन जीतेगा पहला वनडे? मैच से पहले ही यहां मिलेगा जवाब

Leave a Comment