England Vs Australia Ashes 2023 Ben Stokes Creates History Smashes Most Sixes In Single Ashes Series

Ben Stokes Creates History In Ashes 2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज 2023 में इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स का बल्ला जमकर बोलता हुआ दिखाई दिया है. सीरीज के आखिरी टेस्ट में स्टोक्स ने अपने बल्ले से एक ऐसा कारनामा किया है, जो पहले कोई भी बल्लेबाज इस सीरीज में करने में कामयाब नहीं हो सका था. इस टेस्ट सीरीज में स्टोक्स ने जहां 45 के औसत से 405 रन बनाए. वहीं उनके बल्ले से 15 छक्के भी देखने को मिले.

बेन स्टोक्स ने ओवल टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम की दूसरी पारी के दौरान 67 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 42 रनों की पारी खेली. अब वह एक एशेज सीरीज में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में केविन पीटरसन के रिकॉर्ड को तोड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. पीटरसन ने साल 2005 की एशेज सीरीज के दौरान कुल 14 छक्के लगाए थे.

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक सीरीज में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम है. जिन्होंने साल 2019-20 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कुल 19 छक्के लगाए थे. वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर शिमरन हेटमायर 15 छक्कों के साथ जबकि तीसरे नंबर पर अब बेन स्टोक्स 15 छक्कों के साथ हैं.

ओवल टेस्ट में इंग्लैंड की स्थिति बेहद मजबूत

एशेज 2023 सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच लंदन के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. अभी तक 3 दिनों के खेल में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. मेजबान इंग्लैंड ने तीसरे दिन का अंत होने पर अपनी पकड़ को काफी मजबूत कर लिया था. इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 389 रन बना लिए थे और उनके पास अब कुल बढ़त 377 रनों की हो चुकी है. इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने 91 और जॉनी बेयरस्टो ने भी 78 रनों की पारी खेली.

 

यह भी पढ़ें…

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवे टेस्ट के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेंगे स्टुअर्ट ब्रॉड, पढ़ें कैसा रहा करियर

Leave a Comment