England Vs Australia Joe Root Scored 91 Runs In 5th Test Kennington Oval London

Joe Root Australia vs England 5th Test: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज 2023 का पांचवां मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने दूसरी पारी में खबर लिखने तक 9 विकेट के नुकसान के साथ 379 रन बनाए. इस दौरान जो रूट ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 91 रन बनाए. हालांकि वे शतक से चूक गए. रूट ने इस पारी की बदौलत एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली. उन्होंने सचिन तेंदुलकर से जुड़ी लिस्ट में जगह बना ली है. 

इंग्लैंड के लिए रूट दूसरी पारी में चौथे नंबर पर बैटिंग करने आए. इस दौरान उन्होंने 106 गेंदों का सामना करते हुए 91 रन बनाए. रूट की इस पारी में 11 चौके और एक छक्का शामिल रहा. रूट ने इस पारी के दम पर एक खास उपलब्धि हासिल कर ली. वे टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 50 से ज्यादा रन बनाने के मामले में छठे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने कुक, बॉर्डर और संगकारा की बराबरी कर ली है. रूट ने 90 बार यह कारनामा किया है. इस मामले में सचिन तेंदुलकर टॉप पर हैं. सचिन 119 बार यह कमाल कर चुके हैं.

इंग्लैंड ने खबर लिखने तक दूसरी पारी में 9 विकेट के नुकसान के साथ 379 रन बनाए. टीम के लिए जैक क्राउली ने 73 रनों की अहम पारी खेली. उन्होंने 76 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके लगाए. बेन डकेट ने 55 गेंदों में 42 रन बनाए. कप्तान बेन स्टोक्स ने 42 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में 3 चौके और एक छक्का शामिल रहा. हैरी ब्रूक 7 रन बनाकर आउट हुए. जॉनी बेयरस्टो  ने 103 गेंदों का सामना करते हुए 78 रन बनाए. मोईन अली 38 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हुए. क्रिस वोक्स 1 रन बनाकर चलते बने. मार्क वुड भी 9 रन ही बना सके.

बता दें कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 283 रन बनाए थे. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 295 रनों के स्कोर पर सिमट गई. अब इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी खेल रही है. खबर लिखने तक उसके पास सिर्फ एक विकेट बचा था. 

यह भी पढ़ें : IND vs WI: विराट-रोहित के बिना बुरी तरह फ्लॉप हुआ टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर

Leave a Comment