Film Exhibitor Akshaye Rathi Responds To Naseeruddin Shah Darinde Statement Said Half Knowledge Made Him Say Those Things

Naseeruddin Shah Darinde Statement: ट्रेड एनालिस्ट और फिल्म प्रदर्शक अक्षय राठी नसीरुद्दीन शाह द्वारा प्रदर्शकों और वितरकों पर किए गए विवादित बयान को लेकर भड़क गए हैं. जिसके बाद उन्होंने नसीरुद्दीन शाह को काफी खरी-खोटी सुना दी है. दरअसल हाल ही में नसीरुद्दीन शाह ने बयान दिया था कि फिल्म वितरक और प्रदर्शक उन पैसे का बड़ा हिस्सा खा जाते हैं जो एक सुपरहिट फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाती है. उन लोगों के लिए बहुत कम छोड़ते हैं जो फिल्म बनाने के लिए सही मायने में मेहनत करते हैं.

नसीरुद्दीन शाह पर भड़के अक्षय राठी
अक्षय राठी नसीरुद्दीन शाह द्वारा किए गए इस बयान पर भड़क उठे और इसके लिए उन्होंने ट्विटर पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर किया है. अक्षय ने फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के पुरस्कार समारोह में भाग लेने के लिए नसीरुद्दीन शाह को धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया, ‘हालांकि मैं फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए वास्तव में आपका आभारी हूं, जहां तीन प्रोजेक्शनिस्ट को उनकी दशकों की सेवा के लिए सम्मानित किया गया, गहरे अफसोस और निराशा के साथ मुझे ये ट्वीट लिखना पड़ रहा है. एक फिल्म प्रदर्शक के रूप में, मैं इस अरुचिकर और तथ्यात्मक रूप से गलत बयान पर कड़ी आपत्ति जताता हूं. जैसा कि लोग कहते हैं, अज्ञानता खतरनाक है, लेकिन आधा-अधूरा ज्ञान और भी खतरनाक है. आपका बयान, दुर्भाग्य से, इंगित करता है कि एक कलाकार के रूप में वर्षों का अनुभव होने के बावजूद, आप मनोरंजन क्षेत्र की जमीनी हकीकत से अनजान हैं.’ 

उन्होंने आगे लिखा, ‘मुझे आशा है कि आपको एहसास होगा कि आपके जैसे (अभिनेताओं से लेकर फिल्म निर्माताओं तक) जो फिल्में बनाते हैं उनका स्ट्राइक रेट/सफलता अनुपात 10% से कम होता है और सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली अधिकांश फिल्में दर्शकों को आकर्षित भी नहीं कर पाती हैं. हमें हमारे साप्ताहिक खर्चों (रियल एस्टेट, बिजली, वेतन, रखरखाव, टैक्स आदि) को चुकाने में मदद करें, ”अक्षय ने लिखा, जब कभी-कभार कोई ब्लॉकबस्टर आती है, तो मुनाफा हफ्तों के नुकसान की भरपाई में लग जाता है. 

इसके साथ ही अक्षय ने फिल्म वितरकों के द्वारा किए जाने वाले खर्चों और फ्लॉप फिल्मों के बाद भी अपने स्टाफ को सैलरी देने की बात करते हुए नसीरुद्दीन शाह के बयान की भरसक निंदा की और कहा कि कोई दरिंदा फ्लॉप फिल्मों के बावजूद अपने स्टाफ की जरूरतों को पूरा नहीं करता.

यह भी पढ़ें: 49 साल की उम्र में तलाक ले रहे हैं Fardeen Khan? 18 साल पहले नताशा से की थी शादी

Leave a Comment