Former Indian Captain Kapil Dev Said Players Have Money Arrogance Ego And Pride Know Details

Kapil Dev On Indian Players: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेटिंग बोर्ड है. बीते कुछ वक़्त से बोर्ड ने जमकर तरक्की की है. बोर्ड की तरक्की के साथ-साथ खिलाड़ियों की कमाई में भी अच्छा इज़ाफा हुआ. बोर्ड खिलाड़ियों को सालाना कॉन्ट्रेक्ट में करोड़ों रुपये देता है. वहीं पूर्व भारतीय दिग्गज और 1983 के वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान कपिल देव ने भारतीय खिलाड़ियों को लताड़ लगाई है. 

कपिल देव का मानना है कि ज़्यादा पैसा आने से खिलाड़ियों को घमंड आ जाता है. भारतीय टीम ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी ट्रॉफी जीती थी. कपिल देव ने एक साक्षात्कार में कहा कि मेरे विचार में कभी-कभी ज़्यादा पैसा हो जाने से लोगों के अंदर घंमड आ जाता है और उन्हें लगने लगता है कि वो सब जानते हैं. इन खिलाड़ियों के बारे में अच्छी बात यह है कि ये बहुत आश्वस्त हैं. 

कपिल देव ने कहा कि इन खिलाड़ियों बारे में निगेटिव बात ये है कि उन्हें लगता है कि उन्हें सब आता है. आपको किसी से कुछ भी पूछने की ज़रूरत नहीं है. एक एक्पीरियंस इंसान आपकी हेल्प कर सकता है. लेकिन ज़्यादा पैसे से अहंकार आ जाता है. इन क्रिकेटर्स को लगता कि वे सब जानते हैं और यही फर्क है. मुझे लगता है कि कई खिलाड़ियों को मदद की ज़रूरत है. सुनील गावस्कर मौजूद हैं, तो आप उनसे बात क्यों नहीं करते. इसमें किस काम का अहंकार. 

वर्ल्ड कप 2023 पर होगी टीम इंडिया की नज़र

विश्व कप 2023 5 अक्टूबर से भारत की मेज़बानी में खेला जाएगा. घरेलू सरज़मीं पर खेले जाने वाले टूर्नामेंट के ज़रिए टीम इंडिया इस बार लंबे वक़्त से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को भी खत्म करना चाहेगी. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में आखिरी बार टीम इंडिया को आईसीसी ट्रॉफी जितवाई थी. वहीं टीम ने हाल ही में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी गंवाया था. ऐसे में ये विश्व कप भारत के लिए काफी अहम होगा. 

 

ये भी पढ़ें…

Watch: एयर होस्टेस ने फ्लाइट में सोते हुए धोनी की चुपके से बनाई वीडियो, लेकिन क्यों गुस्सा हुए लोग?

Leave a Comment