Former Indian Player Aakash Chopra Slams Indian Cricket Team Management For Underutilising Pacer Umran Malik

IND vs WI Umran Malik: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच पहला वनडे बारबाडोस में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था. हालांकि उमरान ने मैच में सिर्फ 3 ओवर ही फेंके और उन्हें कोई सफलता भी नहीं मिली. अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने टीम मैनजमेंट पर उमरान के इस्तेमाल को लेकर सवाल खड़े किए हैं. 

मैच में उमरान मलिक ने पहले ओवर में 10 रन खर्च करने के बाद वापसी की और बाकी के दो ओवर में सिर्फ 7 रन दिए. वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पहले वनडे के बाद आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि उमरान मलिक का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है. 

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कहा, “आपने उन्हें रखा लेकिन सिर्फ तीन ओवर ही डलवाए. उन्होंने एक भी विकेट नहीं लिया. उनके पास अंत में आकर 2-3 विकेट लेने का मौका था लेकिन आप उनकी तरफ नहीं गए. उमरान मलिक – एक बॉक्स जिसे टिक होना चाहिए, लेकिन नहीं हुआ.”

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि बुमराह के फिट होने या ना होने पर आपके पास एक एक्सप्रेस पेसर है. उन्होंने कहा, “आपने इस तेज़ गेंदबाज़ को रखा, सिलेक्शन कुछ विशेष रूप से किया क्योंकि वह पिछले कुछ वक़्त से टीम के साथ नहीं है और उनका आईपीएल काफी औसत रहा, लेकिन आपने उन्हें एशियन गेम्स में नहीं रखा. अगर आप सोच रहे हैं कि बुमराह फिट नहीं होते हैं और अगर वह फिट हो भी जाते हैं, फिर भी आपके पास एक्सप्रेस पेसर है.”

बारबाडोस में ही खेला जाएगा दूसरा वनडे 

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच दूसरा वनडे मैच भी बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में 29 जुलाई को खेला जाएगा. पहला मुकाबला भी केंसिंग्टन ओवल में ही खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली थी. 

 

ये भी पढ़ें…

T20 World Cup 2024: अमेरिका में अगले साल होने वाला T20 वर्ल्ड कप क्यों होगा खास? 20 टीमें लेंगी हिस्सा

Leave a Comment