Former Pakistan Captain Shahid Afridi Expressed His Disappointment Over Harmanpreet Kaur Behaviour In Last ODI Against Bangladesh | Harmanpreet Kaur: हरमनप्रीत कौर की हरकत पर भड़के शाहिद अफरीदी, कहा

Harmanpreet Kaur’s Controversy: भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर द्वारा बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में की गई हरकत पर अब उनको आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है. आखिरी मुकाबले में अंपायर ने हरमनप्रीत कौर को LBW आउट दिया था. इसपर उन्होंने नाराजगी जताते हुए स्टंप पर सीधे अपना बल्ला मार दिया था. भारत और बांग्लादेश के बीच आखिरी वनडे मैच टाई पर खत्म होने से सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई.

हरमनप्रीत कौर की इस हरकत को लेकर अब पाकिस्तानी पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी नाराजगी जाहिर की है. अफरीदी ने कहा कि ऐसे पल मैच को अलग स्तर पर जरूर लेकर जाते हैं, लेकिन महिला क्रिकेट में इस तरह की हरकत अक्सर देखने को नहीं मिलती है.

शाहिद अफरीदी ने समा टीवी पर दिए अपने बयान में कहा कि यह सिर्फ भारत में नहीं है. हमने पहले भी ऐसी चीजें देखी हैं, लेकिन हम महिला क्रिकेट में यह दृश्य अक्सर नहीं देखते हैं. यह काफी ज्यादा हो गया. आईसीसी के लिए यह बड़ा मैच था. सजा के साथ आप भविष्य के खिलाड़ियों के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत करते हैं. आपको अंपायर के फैसले पर गुस्सा आ सकता है, लेकिन उसे कंट्रोल किया जाना चाहिए. यह हरकत सही नहीं है.

हरमनप्रीत कौर पर लगा 2 मैचों का प्रतिबंध

आईसीसी ने हरमनप्रीत कौर की हरकत को संज्ञान में लेते हुए उन्हें लेवल 2 के अपराध का दोषी पाया. इसके बाद उनपर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाने के साथ उनके खाते में 3 डिमेरिट अंक भी जोड़े गए. इसके अलावा इंटरनेशनल मैच में घटित घटना की सार्वजनिक आलोचना के लिए हरमनप्रीत को लेवल 1 का भी दोषी पाया गया. इसके लिए उनपर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाए जाने के साथ उनपर 2 मैचों के लिए प्रतिबंध भी लगाया गया है.

 

यह भी पढ़ें…

World Cup 2023: नवरात्रि के कारण 14 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-पाक मैच, सामने आई रिपोर्ट

Leave a Comment