ICC Mens Cricket World Cup 2023 BCCI Says To State Association Has To Ensure The Entire Ground Has To Be Covered During Rain

ICC ODI World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आगामी वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों में किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है. अब बीसीसीआई ने सभी राज्य क्रिकेट संघों को वर्ल्ड कप मैचों के दौरान बारिश की वजह से पड़ने वाले खलल को ध्यान में रखते हुए एक खास आदेश भी दिया है. 5 अक्टूबर से लेकर 19 नवंबर तक इस मेगा इवेंट का आयोजन भारत के 10 शहरों में किया जाएगा.

भारत में इस दौरान कुछ शहरों में बारिश की उम्मीद जताई जा रही है जहां वर्ल्ड कप के मैच खेले जायेंगे. ऐसे में बीसीसीआई ने सभी राज्य क्रिकेट संघ को इस बात के लिए सुनिश्चित करने को कहा है कि बारिश के दौरान पूरे ग्राउंड को वह कवर रखें. इससे बारिश के रुकने के साथ ही मैच को जल्द ही दुबारा शुरू करने में अधिक समय नहीं लगेगा.

कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर अब तक यह सुविधा देखने को मिली है, जहां पर बारिश के दौरान पूरे ग्राउंड को कवर कर दिया जाता है. वहीं अन्य स्टेडियम में सिर्फ पिच के आसपास के एरिया को कवर किया जाता है. ऐसे में आउटफील्ड को सुखाने में अधिक समय लग जाता है. अब बीसीसीआई सभी 10 स्टेडियम में इसी सुविधा को सुनिश्चित करना चाहता है.

10 अगस्त से शुरू हो सकती टिकट बुकिंग की प्रक्रिया

वनडे वर्ल्ड कप को लेकर सभी फैंस टिकट बुकिंग प्रक्रिया के शुरू होने का इंतजार काफी बेसब्री के साथ कर रहे हैं. ऐसे में बीसीसीआई ने सभी स्टेट एसोसिएशन से 31 जुलाई तक अपने यहां के मैचों के टिकट प्राइस को सबमिट करने के लिए कहा है. ऐसे में 10 अगस्त तक टिकटों की बुकिंग की ऑनलाइन प्रक्रिया को शुरू किया जा सकता है. वहीं फिजिकल टिकट के अधिक कलेक्शन सेंटरों को भी खोला जाएगा.

 

यह भी पढ़ें…

Watch: जो रूट ने स्लिप में डाइव लगाकर एक हाथ से पकड़ा अद्भुत कैच, वीडियो देख आप भी करेंगे तारीफ

Leave a Comment