ICC ODI World Cup 2023 Match Tickets Online Booking Likely To Be Start By 10 August

ICC ODI World Cup 2023 Match Tickets Online Booking: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले के साथ होगा. भारत में होने वाले इस मेगा इवेंट का आयोजन देश के 10 शहरों में किया जाएगा जिसमें 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) लगातार टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए अपनी योजनाओं को अंतिम रूप देने में लगा हुआ है. ऐसे में वह जल्द ही मैचों की टिकट बुकिंग प्रक्रिया अगस्त के दूसरे हफ्ते से शुरू कर सकता है.

बीसीसीआई ने अपने सभी स्टेट बोर्ड एसोसिएशंस को अपने यहां मैचों की टिकट प्राइस को तय कर उन्हें 31 जुलाई तक भेजने के लिए कहा है. इसके बाद 10 अगस्त से टिकटों की बुकिंग प्रक्रिया को शुरू किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है. वर्ल्ड कप के शेड्यूल में बदलाव को लेकर भी 2 से 3 देशों ने बीसीसीआई से मांग की है. ऐसे में अगले कुछ दिनों में नए शेड्यूल का एलान भी कर दिया जाएगा.

राज्य क्रिकेट संघ और बीसीसीआई सचिव जय शाह के बीच टिकट बिक्री को लेकर दिल्ली में एक लंबी मीटिंग भी हुई. इसमें एक रिपोर्ट के अनुसार फैंस ऑनलाइन टिकट को बुक करने के बाद फिजिकल टिकट भी ले सकेंगे. इसको लेकर सभी स्टेडियम में लोगों के लिए अधिक कलेक्शन सेंटर भी बनाए जायेंगे.

स्टेडियम में मिलेगी फैंस को फ्री पानी की सुविधा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए पीटीआई के एक खबर के अनुसार बीसीसीआई ने फैंस को स्टेडियम के अंदर फ्री पानी की सुविधा देने का फैसला लिया है. इसको लेकर एक कंपनी भी बीसीसीआई को सहयोग करना चाहती है. इसके अलावा स्टेडियम के अंदर साफ-सफाई और अन्य चीजों को लेकर भी बीसीसीआई ने सभी संबंधित राज्य क्रिकेट संघों से लंबी चर्चा की. भारतीय टीम आगामी मेगा इवेंट में अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी.

 

यह भी पढ़ें…

Watch: जो रूट ने स्लिप में डाइव लगाकर एक हाथ से पकड़ा अद्भुत कैच, वीडियो देख आप भी करेंगे तारीफ

Leave a Comment