IND Vs IRE: Team India May Be Announced Soon For Ireland Series Jasprit Bumrah Will Get The Captaincy

India vs Ireland T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने आयरलैंड दौरे पर जाएगी. टीम इंडिया को अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. BCCI सचिव जय शाह साफ कर चुके हैं कि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की आयरलैंड सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी होगी. वहीं हार्दिक पांड्या आयरलैंड नहीं जाएंगे. 

न्यूज़ एजेंसी ‘एएनआई’ ने बीसीसीआई सचिव के हवाले से बताया कि जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट हैं. इसके अलावा जय शाह ने ये भी कहा कि आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज़ के लिए वे टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं. आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज़ 18, 20 और 23 अगस्त को खेली जाएगी.

बुमराह हो सकते हैं आयरलैंड सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जसप्रीत बुमराह आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान होंगे. अब जब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह कंफर्म कर दिया है कि बुमराह पूरी तरह से फिट हो गए हैं और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में खेलेंगे. इससे यह और भी साफ हो गया है कि बुमराह ही आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान होंगे. 

हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल को मिलेगा रेस्ट 

रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद एशिया कप की तैयारी के लिए एक हफ्ते के कैंप का सुझाव दिया है. वहीं इसी बीच 18, 20 और 23 अगस्त को भारतीय टीम को आयरलैंड से तीन टी20 मैच खेलने हैं. ऐसे में हार्दिक पांड्या एशिया कप की तैयारी वाले कैंप में हो सकते हैं और उनकी जगह आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कोई और खिलाड़ी कप्तानी कर सकता है. 

पहले इस खिलाड़ी के कप्तान बनने की आई थी रिपोर्ट 

इससे पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि टी20 टीम के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम की कमान संभालते दिखेंगे. इसके पीछे यह वजह भी बताई गई थी कि अगर श्रेयस अय्यर फिट हो जाते हैं तो सूर्या को एशिया कप की टीम में जगह मिलना मुश्किल होगा, क्योंकि इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाना है. 

ये भी पढ़ें…

IND vs WI: कुलदीप और जडेजा की जोड़ी ने रचा इतिहास, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड; वनडे क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा

Leave a Comment