IND Vs WI 1st ODI India Won By 5 Wickets Against West Indies Lead Series 1-0 Kensington Oval Stadium

India vs West Indies, 1st ODI Match Highlights: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज शानदार एकतरफा जीत के साथ किया है. विंडीज टीम की पारी को पहले वनडे में 114 रनों पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 22.5 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. इस मैच में पारी की शुरुआत करने शुभमन गिल के साथ इशान किशन को भेजा गया था, जिनके बल्ले से 52 रनों की पारी देखने को मिले. वहीं विंडीज टीम की तरफ से गेंदबाजी में गुडाकेश मोती ने 2 और जायडन सील्स और यानिक कारेच ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

इशान किशन ने संभाला एक छोर, गिल ने किया निराश

115 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से इस मैच में शुभमन गिल के साथ कप्तान रोहित शर्मा की जगह पर इशान किशन को पारी की शुरुआत करने का मौका दिया गया. दोनों के बीच में पहले विकेट के लिए सिर्फ 18 रनों की साझेदारी देखने को मिली. गिल 7 के निजी स्कोर पर जायडन सील्स का शिकार बने. इसके बाद नंबर 3 की पोजीशन पर बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव को भेजा गया.

इशान किशन ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर स्कोर को 50 रनों के पार पहुंचा दिया. दोनों के बीच में दूसरे विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी देखने को मिली. टीम इंडिया को इस मैच में दूसरा झटका 54 के स्कोर पर सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा जो 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे हार्दिक पांड्या दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से 5 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए.

70 के स्कोर पर भारतीय टीम को इस मैच में तीसरा झटका लगा. वहीं इशान किशन भी वनडे में अपना चौथा अर्धशतक पूरा करने के बाद 52 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. 97 के स्कोर पर टीम इंडिया को इस मैच में 5वां झटका शार्दुल ठाकुर के रूप में लगा. यहां से कप्तान रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम को 5 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे. रोहित ने 12 और जडेजा ने 16 रनों की पारी खेली.

कुलदीप और जडेजा की जोड़ी के आगे ढेर हुए विंडीज बल्लेबाज

इस मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो वह भारतीय स्पिन जोड़ी रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के सामने पूरी तरह संघर्ष करते हुए दिखाई दी. जडेजा ने जहां गेंद से 3 विकेट हासिल किए वहीं कुलदीप यादव के खाते में कुल 4 विकेट आए. वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान शाई होप के बल्ले से 43 रनों पारी देखने को मिली. इसके अलावा टीम के 7 खिलाड़ी दहाई का आकंड़ा भी पार नहीं कर सके. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा.

 

यह भी पढ़ें…

ODI WC Schedule: भारत-पाक वर्ल्ड कप मैच को लेकर जय शाह का बड़ा बयान, बताया शेड्यूल में क्या होगा बदलाव

Leave a Comment