IND Vs WI 1st ODI West Indies Captain Shai Hope’s Reaction After Loosing Against India By 5 Wickets

Shai Hope’s Reaction: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच पहला वनडे गुरुवार (27 जुलाई) को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्टइंडीज़ की टीम 23 ओवर में 114 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. टीम के इस प्रदर्शन के बाद कप्तान शाई होप बेहद ही निराश दिखाई दिए. उन्होंने मैच के बाद बताया कि टीम से कहां और क्या चूक हुई. 

वेस्टइंडीज़ के कप्तान शाई होप ने कहा कि हमें इस तरह की मुश्किल पिचों पर रन बनाने होंगे. वेस्टइंडीज़ कप्तान ने कहा, “दिमाग में बहुत सारे शब्द नहीं आते हैं. हम उस तरह से नहीं खेले जिस तरह से हमें खेलना चाहिए था, हमें इस तरह की मुश्किल पिचों पर रन बनाने के तरीके ढूंढने होंगे. मैं कोई बहाना नहीं बना रहा हूं लेकिन क्रिकेट देखने वाला कोई भी व्यक्ति देख सकता है कि यहां क्या हो रहा है.”

इसके आगे शाई होप ने टीम के युवा जेडेन सील्स की तारीफ की. उन्होंने कहा कि जेडेन सील्स में निवेश किया जा सकता है. वेस्टइंडीज कप्तान ने कहा, “वह क्वालिटी प्लेयर है, ऐसा खिलाड़ी जिस पर हम निवेश कर सकते हैं और मुझे उम्मीद है कि वह मजबूती से आगे बढ़ेगा. इस पिच पर भारतीय गेंदबाज़ों ने अच्छा किया, लेकिन हमने अच्छी बल्लेबाज़ी नहीं की.”

ऐसा रहा मैच का हाल 

मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी वेस्टइंडीज़ की टीम 23 ओवर में 114 रनों पर ऑलआउट हो गई. टीम की ओर से कप्तान शाई होप ने 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 43 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. टीम के सात बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके. 

वहीं भारत की ओर से गेंदबाज़ी में कुलदीप यादव ने 4 और रवींद्र जडेजा 3 विकेट लिए. इसके अलावा हार्दिक पांड्या, मुकेश कुमार और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला. रनों का पीछा करने उतरी भारत की टीम ने 22.5 ओवर में 5 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs WI: जडेजा-कुलदीप की जोड़ी ने किया बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाली बनी पहली भारतीय स्पिन जोड़ी

Leave a Comment