IND Vs WI 1st ODI West Indies Give Target 115 Runs Against India Kensington Oval Stadium

India vs West Indias 1st ODI Innings Highlights: भारत और वेस्टइंडीज के बीच में खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. इसके बाद मेजबान वेस्टइंडीज टीम की पारी सिर्फ 114 रनों के स्कोर पर सिमट गई. टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने 4 जबकि रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट अपने नाम किए.

विंडीज टीम की शुरुआत हुई बेहद खराब

पहले वनडे मैच में टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत बेहद खराब देखने को मिली. टीम ने अपना पहला विकेट 7 के स्कोर पर काइल मेयर्स के रूप में गंवा दिया, जो सिर्फ 2 रन बनाकर हार्दिक पांड्या का शिकार बने. इसके बाद 45 के स्कोर पर टीम को 2 झटके लगे जिसमें अथानाजे को मुकेश कुमार ने पवेलियन भेजा. वहीं ब्रैंडन किंग को शार्दुल ठाकुर ने अपनी बेहतरीन गेंद पर 17 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया.

यहां से शिमरन हेटमायर और कप्तान शाई होप के बीच में 43 रनों की साझेदारी देखने को मिली. इसे रवींद्र जडेजा ने तोड़ते हुए 88 के स्कोर पर विंडीज टीम को चौथा झटका हेटमायर के रूप में दिया. 96 के स्कोर पर टीम को 5वां झटका रोवमन पावेल के रूप में लगा.

कुलदीप ने भी आते दिखाया कमाल और समेटी विंडीज पारी

रवींद्र जडेजा की स्पिन गेंदबाजी के आगे संघर्ष कर रहे विंडीज बल्लेबाजों के लिए कुलदीप यादव की स्पिन को खेलना और भी मुश्किल दिखा. 99 के स्कोर पर विंडीज टीम ने अपना 7वां विकेट डॉमिनिक ड्रेक्स के रूप में गंवा दिया. इसके बाद 114 के स्कोर पर टीम को 9वां झटका कप्तान शाई होप के रूप में लगा जो 43 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे. 114 के ही स्कोर पर विंडीज टीम की पारी इस मुकाबले में सिमट गई.

कुलदीप यादव ने 3 ओवरों की अपनी गेंदबाजी में 2 मेडन ओवर फेंकने के साथ सिर्फ 6 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. वहीं रवींद्र जडेजा ने 6 ओवरों में 37 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा हार्दिक पांड्या, मुकेश कुमार और शार्दुल ठाकुर ने भी 1-1 विकेट हासिल किया.

 

यह भी पढ़ें…

World Cup 2023: वनडे विश्व कप के लिए तैयार हुआ धर्मशाला का स्टेडियम, वीडियो में देखें खूबसूरत नजारा

Leave a Comment