IND Vs WI 2nd ODI Indian Team Lost Against West Indies Who Didn’t Even Qualify For World Cup 2023

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. मेज़बान वेस्टइंडीज़ ने भारत को 6 विकेट से हराकर सीरीज़ में 1-1 की बराबरी हासिल की. भारतीय को वनडे में उस टीम ने हराया जो इस साल भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर पाई. 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए खेले गए क्वालिफायर मुकाबलों में वेस्टइंडीज़ को ज़िम्बाब्वे और स्कॉटलैंड जैसी टीमों ने करारी शिकस्त दी थी. ज़िम्बाब्वे ने कैरेबियाई टीम को क्वालिफायर के ग्रुप स्टेज के मैच में 35 रनों से शिकस्त दी थी. इसके बाद सुपर-6 के चरण में वेस्टइंडीज़ को स्कॉटलैंड के खिलाफ 7 विकेट से बड़ी हार झेलनी पड़ी थी. स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज़ को महज़ 181 रनों पर ऑलआउट करके जीत दर्ज की थी. 

वहीं भारतीय टीम ने उस वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना किया, जिन्हें वर्ल्ड कप क्वालिफायर में कई टीमों ने हराया. आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम नंबर तीन पर मौजूद है. वहीं वेस्टइंडीज़ की वनडे रैंकिंग 10 है. ऐसे में नंबर तीन की टीम को हराना वेस्टइंडीज़ के लिए बड़ी जीत साबित हुई. 

बैटिंग और बॉलिंग दोनों डिपार्टमेंट में नाकाम रही भारतीय टीम

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया की ओर से बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला. टीम बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही डिपार्टमेंट में कमज़ोर रही. पहले बल्लेबाज़ करने उतरी टीम इंडिया 181 रनों पर ऑलआउट हो गई. 

टीम की ओर से ओपनिंग पर बल्लेबाज़ी करते हुए इशान किशन ने 55 रनों की पारी खेली. इसके अलावा शुभमन गिल ने 34 रन बनाए. वहीं पांच बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके. सिंगल डिजिट का स्कोर करने वाले बल्लेबाज़ों में संजू सैमसन, अक्षर पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार और कप्तान हार्दिक पांड्या शामिल रहे. 

इसके अलावा गेंदबाज़ी में टीम इंडिया लय से बाहर दिखी. शार्दुल ठाकुर ने 8 ओवर में 42 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा कुलदीप यादव को 1 सफलता मिली. वहीं बाकी कोई भी गेंदबाज़ विकेट नहीं चटका सका. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ हार के बाद टीम इंडिया पर बरसे फैंस, बोले- विराट और रोहित के बिना…

Leave a Comment