IND Vs WI: Mohammed Siraj Will Not Play ODI Series Against West Indies, Returned Home

Mohammed Siraj Will Not Play ODI Series Against West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इस सीरीज के आगाज से पहले भारतीय खेमे से एक बड़ी खबर सामने आई है. रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद सिराज को वनडे सीरीज से रेस्ट दे दिया गया है. वह टेस्ट टीम के मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत और नवदीप सैनी के साथ स्वदेश वापस लौट आए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबित, मोहम्मद सिराज को वर्कलोड के चलते वनडे सीरीज में आराम दे दिया गया है. वह वापस भारत लौट आए हैं. वनडे सीरीज में सिराज ही भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज थे, लेकिन आगामी एशिया कप और 2023 वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए उन्हें रेस्ट देने का फैसला लिया गया है. 

ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मोहम्मद सिराज टेस्ट टीम के मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत और नवदीप सैनी के साथ वापस भारत लौट आए हैं. बता दें कि वनडे सीरीज के बाद भारत को वेस्टइंडीज में पांच मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है, लेकिन सिराज टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं. इसी वजह से वह वापस भारत आ गए हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अब टीम इंडिया में तेज गेंदबाज के रूप में मुकेश कुमार, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और उमरान मलिक हैं. इसका मतलब है कि अब इन चार में से तीन तेज गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना तय है. सिराज के वापस भारत आने से मुकेश कुमार के डेब्यू करने के चांस बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं. 

सिराज के वापस आने के बाद वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, उमरान मलिक और मुकेश कुमार. 

वनडे सीरीज का शेड्यूल- 

पहला वनडे- 27 जुलाई- केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस

दूसरा वनडे- 29 जुलाई- केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस

तीसरा वनडे- 1 अगस्त- ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी, त्रिनिदाद. 

Leave a Comment