IND vs WI Score Live updates 1st ODI West Indies vs India Commentary Bridgetown Barbados

IND vs WI 1st ODI Live Score: भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच गुरुवार को बारबाडोस में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने हाल ही में टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की है. अब दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी. भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी टेस्ट के बाद वनडे का भी हिस्सा होंगे. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया ने कुछ नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया है. उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह भी मिल सकती है. टेस्ट में हार के बाद वेस्टइंडीज की टीम वापसी के इरादे से मैदान में उतरेगी.

अगर भारत और वेस्टइंडीज के मैचों के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो दोनों ही टीमें एक दूसरे को टक्कर देती नजर आई हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच अभी तक 139 वनडे मैच खेले गए हैं. इस दौरान टीम इंडिया ने 70 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. जबकि 63 मैचों में हार का सामना किया है. वेस्टइंडीज ने 63 मैचों में जीत दर्ज की है. लेकिन इस बार वेस्टइंडीज को जीत हासिल करने के लिए काफी मेहनत करनी होगी. टीम इंडिया लय में है और उसके खिलाड़ी भी फॉर्म में है.

टीम इंडिया के संभावित 11 खिलाड़ियों की लिस्ट पर नजर डालें तो कप्तान रोहित के साथ शुभमन गिल को ओपनिंग का मौका मिल सकता है. विराट कोहली नंबर 3 पर बैटिंग करेंगे. भारत नंबर 4 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन या ईशान किशन को रख सकता है. ईशान ने हाल ही में टेस्ट डेब्यू किया था. दूसरी ओवर संजू हैं. संजू घरेलू मैचों में अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं. वे टीम इंडिया के लिए भी खेल चुके हैं. लेकिन अभी तक ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव को भी प्लेइंग इलेव में जगह मिल सकती है.

प्रोबेबल प्लेइंग इलेवन – 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन/संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार

श्रीलंका : ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, कीसी कार्टी, शाई होप (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर, अल्ज़ारी जोसेफ, ओशाने थॉमस, जेडेन सील्स/यानिक कारिया

Leave a Comment