IND Vs WI Suryakumar Yadav Continuously Getting Flop In One Day International Should He Get More Chance In ODI Is Questionable

Suryakumar Yadav In ODI: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया को 6 विकेट करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. इस मैच में भारत की ओर से काफी खराब बैटिंग देखने को मिली. इस मैच में एक बार फिर भारतीय स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव फ्लॉप दिखाई दिए. टी20 के नंबर वन बल्लेबाज़ सूर्या लंबे वक़्त से वनडे में नाकाम हो रहे हैं. ऐसे में वनडे टीम में उनकी जगह पर सवाल खड़े होने शुरु हो गए हैं. 

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ दूसरे वनडे में सूर्यकुमार यादव 25 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 24 रन ही बना सके. इसके अलावा पहले वनडे में भी सूर्या फ्लॉप दिखे थे, जहां उन्होंने 25 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्का लगाकर सिर्फ 19 रनों की पारी खेली थी. वनडे में सूर्या लंबे वक़्त से एक बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. 

वेस्टइंडीज़ से पहले सूर्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ खेलेते हुए दिखाई दिए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में सूर्या लगातार तीनों पारियों में गोल्डन डक का शिकार हुए थे. ऑस्ट्रेलिया से पहले वे न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में दिखाई दिए थे.

सूर्या ने वनडे में आखिरी अर्धशतक फरवरी, 2022 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेले गए मैच में ही लगाया था. सूर्या अब तक वनडे में 23 पारियां खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ 2 ही अर्धशतक लगाए हैं. सूर्या अब तक 2023 में खेली गई सभी वनडे सीरीज़ का हिस्सा रहे हैं. 

अब वनडे में और नहीं मिलना चाहिए मौका?

जुलाई, 2021 में वनडे में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव के लिए अब तक यह फॉर्मेट कुछ खास नहीं रहा है. अब तक खेले गए 25 मैचों की 23 पारियों में सूर्या महज़ 23.80 की औसत से 476 रन बना रहे हैं. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 2 ही फिफ्टी लगाई हैं. ऐसे में उन्हें आगे वनडे में मौका मिलेगा या नहीं, ये देखना दिलचस्प होगा. आगामी एशिया कप और वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए सूर्या की फॉर्म टीम के लिए काफी चिंताजनक है. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs WI: टीम इंडिया की शर्मनाक हार पर कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, बताया क्यों नहीं खेले रोहित और कोहली?

Leave a Comment