India Vs West Indies 1st ODI Indian Team Won The Toss And Elected Bowl First Look At Both Team Playing 11

India vs West Indies 1st ODI Toss Update: भारत और वेस्टइंडीज के बीच में आज से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर हो रहा है. इस पहले मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है. टीम इंडिया से मुकेश कुमार के वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला है. इस मुकाबले में भारतीय टीम 4 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर्स के साथ उतरी है.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी का फैसला लेने के साथ कहा कि हमने यह फैसला अपनी कुछ चीजों को परखने के लिए लिया है. हम वर्ल्ड कप को लेकर अपनी तैयारियों को बेहतर करना चाहते हैं. हमारे लिए इस मैच का परिणाम भी काफी महत्वपूर्ण है. हम नए खिलाड़ियों को मौका देने के साथ हम परिणाम के साथ किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहते हैं. उम्मीद है कि हम इस सीरीज से वह चीज हासिल करने में कामयाब होंगे जिसकी हमें आशा है.

वहीं विंडीज कप्तान शाई होप ने इस मुकाबले में टॉस के बाद कहा कि हमारे लिए हर सीरीज काफी महत्वपूर्ण है. हमारे पास टीम में कुछ बेहतर स्पिन गेंदबाज मौजूद हैं और मुझे उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब होंगे. इस पिच पर शुरू में थोड़ा बल्लेबाजी करना मुश्किल होगा, लेकिन हमारी कोशिश बोर्ड पर एक बड़ा स्कोर लगाने की है.

यहां पर देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मुकेश कुमार.

वेस्टइंडीज – शाई होप (विकेटकीपर, कप्तान), काइल मेयर्स, ब्रेंडन किंग, अलीक अथानाजे, शिमरोन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारिच, डॉमनिक ड्रेक्स, जायडन सील्स, गुडाकेश मोती.

 

यह भी पढ़ें…

World Cup 2023: वनडे विश्व कप के लिए तैयार हुआ धर्मशाला का स्टेडियम, वीडियो में देखें खूबसूरत नजारा

Leave a Comment