Indian Cricket Team Captain Rohit Sharma Gave Important Update About Jasprit Bumrah’s Return

Rohit Sharma On Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर फैंस लंबे वक़्त से इंतज़ार कर रहे हैं. बुमराह अब वापसी के बेहद ही करीब. रिकवरी के उबर चुके बुमराह ने नेशनल क्रिकेट अकेडमी में नेट्स में गेंदबाज़ी शुरू कर दी है. हाल ही में बुमराह को लेकर बीसीसीआई की ओर से अपडेट दिया गया था, जिसमें बताया गया था वे एनसीए में अभ्यास मैच खेलेंगे. अब कप्तान रोहित शर्मा ने भी बुमराह की वापसी को लेकर बात की है.

भारतीय कप्तान ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ वनडे सीरीज़ से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुमराह के बारे में बात करते हुए कहा, “वो जो अनुभव लाते हैं वो बहुत ज़रूरी है. अभी वो सीरियस इंजरी से वापस आ रहे हैं और मुझे आईडिया नहीं है कि वो आयरलैंड ट्रेवल करेंगे क्योंकि अभी तक टीम का ऐलान नहीं हुआ है.”

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “अगर वह खेलते हैं तो यह अच्छा है और हम उम्मीद करते हैं कि वो वर्ल्ड कप से पहले खेलें. जब एक खिलाड़ी गंभीर इंजरी से लौटता है, तो मैच फिटनेस, मैच भावना कुछ प्रमुख घटक होते हैं, जो गायब होते हैं.”

रोहित शर्मा ने आगे बताया कि वे लगातार एनसीए के साथ संपर्क में हैं और अभी चीज़ें सकारात्मक दिख रही हैं. भारतीय कप्तान ने कहा, “हम देखेंगे कि क्या योजना बनाई गई है और सब कुछ उनकी रिकवरी पर निर्भर करेगा. हम एनसीए के साथ लगातार टच में हैं और इस वक़्त चीज़ें पॉजिटिव दिख रही हैं.”

करीब एक साल से बाहर हैं बुमराह 

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ ने अपना आखिरी मैच सितंबर, 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल के रूप में खेला था. उन्हें टीम से बाहर हुए करीब 1 साल हो गया है. वहीं उनके करियर का बात करें तो वे अब तक 30 टेस्ट, 72 वनडे और 60 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. टेस्ट में उन्होंने 128, वनडे में 121 और टी20 इंटरनेशनल में 70 विकेट चटकाए हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

Ashes 2023, 5th Test Weather: ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंग के पांचवें टेस्ट में भी बारिश बनेगी विलेन? जानें पहले दिन लंदन का मौसम

Leave a Comment