Ipl 2024 Schedule May Be For Abroad Venues Lok Sabha Election 2024 Indian Premier League

Lok Sabha Elections IPL 2024: क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर है. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आयोजन जल्दी करवाया जा सकता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल 2024 को जल्दी आयोजित करवाने को लेकर विचार कर रहा है. इसके साथ इस सीजन को विदेश भी में भी करवाने की संभावना बन रही है. इसकी बड़ी वजह 2024 में होने वाले लोक सभा चुना हैं. हालांकि अभी तक इसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

‘आज तक’ की न्यूज वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक बीसीसीआई आईपीएल 2024 को जल्दी आयोजित करवा सकता है. इसके लिए विंडो की तलाश जल्द शुरू की जा सकती है. लोक सभा चुनाव की वजह से यह प्रभावित हो सकता है. आईपीएल 2024 का आयोजन में मार्च में हो सकता है. इसका फाइनल मैच मई के पहले या दूसरे हफ्ते में रखा जा सकता है. लेकिन फिलहाल पूरा फोकस विश्व कप 2023 पर रखा गया है. इसके बाद ही किसी भी तरह का फैसला लिया जाएगा.

आईपीएल के अगले सीजन को जल्दी करवाने के साथ-साथ विदेश में भी आयोजन की संभावना बन रही है. हालांकि प्राथमिकता भारत को ही दी जाएगी. इससे पहले भी आईपीएल का आयोजन विदेश में हो चुका है. 2009 में लोक सभा चुनाव की वजह से दक्षिण अफ्रीका को आईपीएल की मेजबानी दी गई थी. वहीं 2014 लोक सभा चुनाव की वजह से इसके कुछ मैच यूएई में खेले गए थे. वहीं कुछ मैच भारत में आयोजित हुए थे. आईपीएल 2014 का फाइनल मैच बैंगलोर में खेला गया था. कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला गया था. कोलकाता ने फाइनल में 3 विकेट से जीत दर्ज की थी. बता दें कि लोग सभा चुनाव 2024 का आयोजन अप्रैल और मई में किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : Kapil Dev: ‘ज़्यादा पैसे होने का घमंड…’, भारतीय खिलाड़ियों पर फूटा कपिल देव का गुस्सा, जानें क्यों सुनाई खरी-खोटी?

Leave a Comment