Jasprit Bumrah Is Totally Fit And He Might Be Going For The Ireland Series Says BCCI Secretary Jay Shah

Jasprit Bumrah Comeback: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर भारतीय टीम के पास अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में अब अधिक समय नहीं बचा है. ऐसे में सभी की नजरें टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर टिकी हुई हैं. पिछले साल सितंबर महीने से बाहर चल रहे बुमराह की वापसी को लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अब बड़ा अपडेट दिया है. एएनआई को दिए बयान में जय शाह ने कहा कि बुमराह अब पूरी तरह से फिट हैं और उन्हें आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में खेलते हुए देखा जा सकता है.

भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज वेस्टइंडीज दौरे के खत्म होने के बाद खेलनी है. यह मुकाबले 18, 20 और 23 अगस्त को आयरलैंड के डबलिन में खेली जायेगी. इसको लेकर अगले हफ्ते टीम का एलान किया जा सकता है. इस सीरीज के जरिए बुमराह की मैदान पर वापसी की उम्मीद सभी लगा रहे हैं.

स्ट्रेस फ्रेक्चर की वजह से बुमराह को इसकी सर्जरी करानी पड़ी थी. अब वह पिछले काफी समय से अपना रिहैब NCA में कर रहे थे. जहां पर अब अपनी पूरी क्षमता के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं. बुमराह ने कुछ समय पहले अपनी फिटनेस को लेकर खुद एक बड़ा अपडेट सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दिया था, जिसमें उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया था.

वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों को मिलेगी मजबूती

आयरलैंड दौरे के ठीक बाद भारतीय टीम को एशिया कप खेलना है, जो 50 ओवर फॉर्मेट में खेला जाएगा. ऐसे में बुमराह की फिटनेस को परखने के लिए टीम इंडिया के पास यह अहम टूर्नामेंट होगा. इसके बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैच की सीरीज खेलने का मौका मिलेगा और फिर सीधे वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होगा.

 

यह भी पढ़ें…

IND vs WI: वनडे सीरीज के आगाज से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, BCCI ने बताया क्यों बाहर हुए मोहम्मद सिराज

Leave a Comment