Jemimah Rodrigues Will Play For Northern Superchargers In The Hundred 2023

Jemimah Rodrigues The Hundred 2023: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्ज इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बार शानदार प्रदर्शन कर चुकी हैं. वे टी20 लीग में भी अच्छा परफॉर्म कर चुकी हैं. जेमिमा को लेकर अहम खबर सामने आई है. वे इंग्लैंड में होने वाले द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेलेंगी. जेमिमा को नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स ने टीम में शामिल किया है. जेमिमा ने नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के साथ करार साइन किया है. उन्हें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हीथर ग्राहम की जगह शामिल किया गया है.   

‘क्रिकइंफो’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स ने इस सीजन के शुरू में जेमिमा को रिटेन नहीं किया था. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के चोटिल हो जाने के कारण उन्होंने जेमिमा से फिर से अनुबंध किया है. यह टूर्नामेंट एक अगस्त से 27 अगस्त तक चलेगा. जेमिमा हंड्रेड के इस सीजन में भाग लेने वाली चौथी भारतीय खिलाड़ी बन गई है. उनसे पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और उपकप्तान स्मृति मंधाना के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष ने विभिन्न टीमों के साथ अनुबंध किया था.

नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स नेजेमिमा रोड्रिग्स को टीम में शामिल करने की जानकारी इंस्टाग्राम पर शेयर की है. टीम ने कैप्शन लिखा, ”देखिए 2023 के लिए हमारे साथ कौन जुड़ रहा है.  जेमिमा और फोबे ने हीथर ग्राहम और एसले हीली को रिप्लेस किया.” 

गौरतलब है कि जेमिमा का इंटरनेशनल करियर प्रभावी रहा है. उन्होंने अब तक खेले 24 वनडे मैचों में 523 रन बनाए हैं. इस दौरान 4 अर्धशतक लगाए. जेमिमा 83 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1751 रन बना चुकी हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 10 अर्धशतक लगाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ टी20 इंटरनेशनल स्कोर 76 रन रहा है. अब जेमिमा द हंड्रेड में खेलेंगी. 


यह भी पढ़ें : Harmanpreet Kaur: जय शाह और बीसीसीआई हरमनप्रीत कौर से नाराज! रोजर बिन्नी-वीवीएस लक्ष्मण करेंगे जवाब-तलब

Leave a Comment