Kargil Vijay Diwas 2023 Akshay Kumar To Anupam Kher Many Bollywood Celebs Pay Tribute To Kargil Heroes

Celebs On Kargil Vijay Diwas 2023: कारगिल विजय दिवस उन रियल लाइफ हीरो की जीत और वीरता का प्रतीक है जिन्होंने 1999 के कारगिल युद्ध के दौरान देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए थे.  हर साल 26 जुलाई को मनाया जाने वाला यह दिन भारत और पाकिस्तान के बीच सशस्त्र विवाद के अंत का प्रतीक है. 26 जुलाई 1999 के दिन कारगिल की पहाड़ियों को पाकिस्तानी घुसपैठियों के चंगुल से सफलतापूर्वक मुक्त कराकर भारत एक विजयी राष्ट्र के रूप में उभरा था.

 भारतीय सेना ने “ऑपरेशन विजय” शुरू कर दुश्मनों को धूल चला दी थी. हालांकि युद्ध के दौरान सैकड़ों भारतीय सैनिकों भी शहीद हुए थे. देश के इन्हीं कारगिल योद्धाओं को श्रद्धांजलि देने के लिए हर साल कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है.  बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स ने भी अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले भारतीय सैनिकों के योगदान को याद करते हुए कारगिल विजय दिवस पर अपनी शुभकामनाएं शेयर की हैं.

अक्षय कुमार ने कारगिल शहीदों को दी श्रद्धांजली
बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार ने 1999 के कारगिल युद्ध में शहीद हुए बहादुर जवानों की याद में एक दिल छू लेने वाला ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, “ दिल में कृतज्ञता और होठों पर प्रार्थना के साथ, कारगिल युद्ध में वीरगति प्राप्त करने वाले हमारे बहादुरों को याद करते हुए. हम आपकी वजह से जी रहे हैं.”

 

निमरत कौर ने कारिगल वीरों को किया याद
एक्ट्रेस निमरत कौर भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित किए गए साइकिलिंग कार्यक्रम में शामिल हुईं.  उन्होंने ट्वीट में लिखा, ”कारगिल विजय दिवस पर भारतीय सशस्त्र बलों के अद्वितीय बलिदान और वीरता को याद कर रही हूं. नोएडा में घर वापस आकर मेरी मां ने उनकी याद में आयोजित 20 किमी की साइकिलिंग मैराथन पूरी की. हम कारगिल युद्ध के नायकों की सर्वोच्च सेवा को कभी नहीं भूलेंगे.”

 

युवराज सिं ने भी कारगिल योद्धाओं को दी श्रद्धांजली
क्रिकेट पावरहाउस युवराज सिंह ने सभी से भारतीय सेना द्वारा दिए गए बलिदान को कभी नहीं भूलने की अपील करते हुए ट्विट किया,”हमारे देश के बहादुर दिलों को हम जो सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं, वह उनके बलिदान को कभी नहीं भूलना है. युवराज ने ट्वीट किया, उन सभी व्यक्तियों और उनके परिवारों के निस्वार्थ साहस को सलाम जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि भारत का झंडा गर्व के साथ फहराता रहे.”

 

अनुपम खेर ने कारगिल योद्धाओं को किया याद
अनुपम खेर ने कारगिल विजय दिवस की बधाई देते हुए ट्विट किया, “ आप सभी को कारगिलविजयदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं उन सभी बहादुर लोगों को सलाम करता हूं जिन्होंने इस जीत को हासिल करने के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया! और मेरा हृदय से चरणस्पर्श उन माता और पिता को जो अपने लाडलो को  हमारी रक्षा के लिए सेना में भेजते हैं. जय हिंद.”

 

अभिषेक बच्चन ने कारगिल शहीदों को किया याद
बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने भी कारगिल वीरो को श्रद्धांजली अर्पित की. उन्होंने हमारे राष्ट्र के गौरव के लिए अपने जीवन का बलिदान देने वालों के अथक प्रयासों को सलाम किया और भारत की जीत का एक देशभक्तिपूर्ण ग्राफिक शेयर किया.

ये भी पढ़ें: पेरेंटिंग एंजॉय कर रहे Dipika-Shoaib ने कराया अपने 5BHK का होम टूर, लैविश कॉरिडोर से लेकर हॉल तक बेहद खूबसूरत है कपल का ड्रीम होम

Leave a Comment