Kargil Vijay Diwas: CM शिवराज ने शहीदों को किया नमन, कहा- सैनिकों ने अपना सर्वस्व न्योछावर किया, तीनों सेना देश की सुरक्षा कर रही, हमें अपने जवानों पर गर्व

अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने शौर्य स्मारक (Shaurya Memorial) पहुंचकर कारगिल दिवस (Kargil Vijay Diwas) के अवसर पर शहीदों को नमन किया और श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने कहा कि तीनों सेना देश की सुरक्षा कर रही हैं। हमें अपने जवानों पर गर्व है।

सीएम ने कहा कि सैनिकों ने अपना सर्वस्व न्योछावर किया, प्रदेश की जनता की तरफ से श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं। हमारे देश की एक-एक इंच जमीन दुश्मनों से मुक्त कराने के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर दिया हमें उन पर गर्व है। हमारी सेना ने दिखा दिया कि भारत माता की तरफ जो आंख उठाकर देखेगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा। आज शक्तिशाली भारत का निर्माण हुआ है, भारत महाशक्ति बन गया है। हम सदैव प्रणाम करते हैं वीर जवानों को, तीनों सेना देश की सुरक्षा कर रही हैं, हमें अपने जवानों पर गर्व है।

अमित शाह आज आएंगे भोपाल: बीजेपी नेताओं के साथ करेंगे बैठक, यहां देखिए मिनट टू मिनट कार्यक्रम और ट्रैफिक प्लान

MP की सुर्खियां: CM शिवराज आज सिंगरौली दौरे पर, विकास पर्व और तेंदूपत्ता संग्राहक सम्मेलन में होंगे शामिल, कमलनाथ ने बुलाई पीसी, दो दिवसीय निर्वाचन अधिकारियों का प्रशिक्षण

बता दें कि कारगिल विजय दिवस स्वतंत्र भारत के सभी देशवासियों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है। भारत में हर साल 26 जुलाई को यह दिवस मनाया जाता है। इस दिन भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच वर्ष 1999 में कारगिल युद्ध हुआ था जो लगभग 60 दिनों तक चला और 26 जुलाई के दिन उसका अंत हुआ। जिसमें भारत ने जीत हासिल की। कारगिल विजय दिवस युद्ध में शहीद हुए भारतीय जवानों के सम्मान के लिए मनाया जाता है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Comment