Made In Heaven Season 2 Back With Curiosity Here Is Sobhita And Arjun Mathur Series Launching Date Revealed

Made in Heaven 2 Amazon Prime Video: ‘मेड इन हेवन’ का पहला सीजन फैंस को काफी पसंद आया था. ऐसे में दर्शक इस सीरीज के दूसरे पार्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. अब इस सीरीज का दूसरी सीजन भी सामने आने वाला है. प्राइम वीडियो ने 10 अगस्त से अपने हिट अमेजन ऑरिजिनल सीरीज़ ‘मेड इन हेवन’ के दूसरे सीज़न के ग्लोबल प्रीमियर की घोषणा की है. 

नई दिल्ली की पृष्ठभूमि पर आधारित इस शो में शहर में बड़े ही भव्य तरीके से आयोजित होने वाली भारतीय शादियों के ठाट-बाट को बड़ी खूबसूरती से दिखाया गया है. इंटरनेशनल एमी के लिए नॉमिनेट की गई इस सीरीज़ के नए सीज़न में किरदारों के जीवन की गहराइयों को और अच्छी तरह से प्रस्तुत किया गया है,जो अपनी जिंदगी में अचानक सामने आने वाली परिस्थितियों का सामना करते हुए विवाह के आयोजन और की तैयारियों से जुड़ी उलझनों को सुलझाते हैं.

इस बार भी सीरीज में होंगी सरप्राइज एंट्रीज?
पहले सीज़न की तरह नए सीज़न में भी कई कैमियो शामिल होंगे, जो सामाजिक धारणाओं से जुड़ी बारीकियों को प्रस्तुत करते हुए कहानी को आगे बढ़ाएंगे. इस शो के दूसरे सीज़न में भव्य तरीके से आयोजित होने वाली भारतीय शादियों में सदियों पुरानी परंपराओं,आधुनिक आकांक्षाओं और मान्यताओं के बीच के टकराव को बड़ी खूबसूरती से उजागर किया जाएगा.

शो में होंगी मोना सिंह
शोभिता धूलिपाला और अर्जुन माथुर की मुख्य भूमिका वाली इस सीरीज में जिम सरभ, कल्कि कोचलिन, शशांक अरोरा, शिवानी रघुवंशी और विजय राज ने अहम किरदार निभाए हैं, साथ ही इस बार मोना सिंह, इश्वाक सिंह और त्रिनेत्रा हलधर भी नजर आने वाले हैं.

अलंकृता श्रीवास्तव, नीरज घायवान, नित्या मेहरा, रीमा कागती और ज़ोया अख़्तर के निर्देशन में बनी 7 एपिसोड की इस सीरीज को रितेश सिधवानी तथा फ़रहान अख़्तर के एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट और ज़ोया अख़्तर तथा रीमा कागती के टाइगर बेबी ने प्रोड्यूस किया है, जिसका एक्सक्लूसिव प्रीमियर भारत के साथ-साथ दुनिया भर के 240 देशों और क्षेत्रों में होगा. ‘मेड इन हेवन सीजन 2’ प्राइम मेंबरशिप में शामिल की गई सबसे नई सीरीज है. भारत में प्राइम मेंबर्स सालाना सिर्फ ₹1499 की मेंबरशिप लेकर खरीदारी पर बचत,ढेर सारी सुविधाओं और मनोरंजन का आनंद लेते हैं.


 

इस मौके पर अपर्णा पुरोहित,हेड ऑफ ऑरिजिनल्स, प्राइम वीडियो इंडिया ने कहा,”ऐसे कुछ शो हैं जो सांस्कृतिक चेतना का हिस्सा बन जाते हैं. उनके बारे में लोगों के बीच बड़े पैमाने पर चर्चा होती है और वे किरदार हमारे परिवार का हिस्सा बन जाते हैं. हमारे लिए ‘मेड इन हेवन’भी ऐसा ही एक शो है और समीक्षकों की भरपूर तारीफ पाने वाली इस फ्रैंचाइज़ी की वापसी की घोषणा करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है,जिसे भारत के साथ-साथ दुनिया भर के दर्शकों ने काफी पसंद किया है. इस शो की अगली किस्त में ऐसी कहानियों को बड़ी अच्छी तरह से पेश किया गया है जो परंपरा और आधुनिकता का खूबसूरत मेल है, साथ ही कहानी की अलग-अलग परतों को बखूबी उजागर किया गया है, जो दर्शकों को बांधे रखने वाली और जज्बात से भरी है. हमारी खुशकिस्मती है कि हमें ऐसे प्रतिभाशाली, सहयोगी और उत्साही कहानीकारों के साथ काम करने का मौका मिला और हमें पूरा यकीन है कि शो का नया सीज़न न केवल दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेगा, बल्कि नए नजरिए से सोचने पर विवश करते हुए उन्हें प्रेरित और उत्साहित भी करेगा.”

क्या बोले शो क्रिएटर्स
शो क्रिएटर्स, ज़ोया अख़्तर और रीमा कागती ने कहा, “हमारे दिलों में मेड इन हेवन के लिए बेहद खास जगह है, क्योंकि इसमें अव्वल दर्जे की रचनात्मक सोच वाले कई लोगों ने साथ मिलकर काम किया है, जो इसकी सबसे बड़ी ताकत है और हमें इस पर गर्व है। मेड इन हेवन का दूसरा सीज़न भारतीय शादियों के बड़े शानो-शौकत के साथ आयोजन पर गहराई से प्रकाश डालता है, साथ ही समुदाय से जुड़ी और अधिक कहानियों को दर्शकों के सामने पेश करता है.

“उन्होंने आगे कहा, “मेड इन हेवन तमाम सुख-सुविधाओं से संपन्न आधुनिक भारत के जीवन को दर्शाता है, जिसे दो वेडिंग प्लानर के नजरिए से दिखाया गया है, जो बड़े ही भव्य तरीके से आयोजित होने वाले भारतीय शादियों और बार-बार सामने आने वाले सामाजिक पूर्वाग्रहों की पृष्ठभूमि पर आधारित है. हम उम्मीद करते हैं कि, पिछले सीजन की तरह नए सीजन को भी दर्शकों का उतना ही प्यार मिलेगा.”

रितेश सिधवानी ने क्या कहा
एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के रितेश सिधवानी ने कहा, “मेड इन हेवन के दूसरे सीज़न के जरिए हमने इसके किरदारों के जीवन में गहराई से उतरने की कोशिश की है, साथ ही उन अरमानों, संघर्षों और सपनों को भी दर्शकों के सामने लाने की कोशिश की है, जो अक्सर बड़े ठाट-बाट से आयोजित होने वाली भारतीय शादियों के बीच फीके पड़ जाते हैं. यह सीजन शादियों के भव्य तरीके से आयोजन के पर्दे के पीछे की कहानी पर बारीकी से नज़र डालता है और हमें सोचने पर मजबूर कर देता है. अब हमें हमारी इंटरनेशनल एमी नॉमिनेटेड सीरीज़ की 10 अगस्त को होने वाली वापसी का बेसब्री से इंतज़ार है.”

ये भी पढ़ें: –Kargil Vijay Diwas 2023: अक्षय कुमार से अनुपम खेर तक, बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स ने कारगिल वीरों की शहादत को किया सलाम

Leave a Comment